Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAgra: आगरा में कोरोना का पहला केस, चीन से लौटे युवक में...

Agra: आगरा में कोरोना का पहला केस, चीन से लौटे युवक में हुई कोरोना की पुष्टि

- Advertisement -

Agra

इंडिया न्यूज,आगरा (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना का पहला केस मिला है। दो दिन पहले चीन से वापस आए युवक में कोरोना की पुष्टि हुई है। निजी लैब में 40 साल के युवक ने कोरोना की जांच कराई थी। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद युवक के घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई है। आगरा के शाहगंह में रहने वाला युवक चीन गया था। जिसके बाद वह बीते 23 दिसंबर को वापस आया था।

आरआरटी टीम पहुंची कोरोना संक्रमित के घर
रविवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग को मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलने पर फौरन रैपिड रेस्पोंस टीम को युवक के घर पर भेजा गया। इस दौरान युवक के संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जाएगी। वहीं कल गोंडा में भी एक कोरोना मरीज की पुष्टि हुई थी।

सीएमओ डा.अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के घर आरआरटी टीम पहुंच गई है। विदेश से वापस आने वाले लोगों पर 7 दिन तक नजर रखी जाएगी। वहीं वापस आए लोगों को होम आइसोलेट किया जाएगा। अगर इस दौरान सर्दी जुकाम और बुखार के लक्षण मिलने पर उसकी कोरोना जांच कराई जाएगी।

केजीएमयू भेजा जाएगा सैंपल
सीएमओ डा. अरुण ने कहा कि तमाम लोग नए साल पर विदेश घूमने जाते हैं। वहीं इस दौरान कारोबार के सिलसिले में विदेश जाने वालों की संख्या भी बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा विदेश यात्रा से लौटने वाले लोगों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। इन लोगों पर 7 दिन तक नजर रखी जाएगी। एसएन सहित प्राइवेट लैब की जांच में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल को लखनऊ के केजीएमयू में भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें: तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा शहीद चरण सिंह का पार्थिव शरीर , रो पड़ा हर दिल, गांव हुआ गमगी

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular