Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशFood Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station : फूड प्लाजा इन लखनऊ...

Food Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station : फूड प्लाजा इन लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन, चारबाग रेलवे स्टेशन पर फिर से शुरू होगा फूड प्लाजा, यात्रियों को मिलेगा क्वालिटी फूड

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ: 
Food Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station  राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन और गोमतीनगर स्टेशन आने वाले यात्रियों को बेहतर खानपान की सुविधा देने के लिए जल्द ही फूड प्लाजा खोलने की तैयारी है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) ने इन दोनों महत्वपूर्ण स्टेशनों पर फूड प्लाजा खोलने के लिए टेंडर प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

कमशम रेस्त्रां तीन साल पहले हो गया था बंद Food Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station

चारबाग रेलवे स्टेशन पर कमशम रेस्त्रां के टेंडर की अवधि करीब तीन साल पहले पूरी हो गयी थी। इसके बाद इस रेस्त्रां को बंद कर दिया गया था। दूसरी कंपनी को टेंडर देने के लिए प्रक्रिया चल ही रही थी कि मार्च में कोरोना के कारण लाकडाउन लग गया। लाकडाउन हटने के बाद आइआरसीटीसी ने नए सिरे से टेंडर प्रक्रिया शुरू की। एक कंपनी का चयन भी कर लिया गया। लेकिन यह कंपनी भी फूड प्लाजा खोलने से पहले ही चली गयी।

क्वालिटी फूड के लिए भटकते थे यात्री Food Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station

तीन साल से इस फूड प्लाजा की सुविधा ए-1 श्रेणी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को नहीं मिल रही है। परिवार के साथ आने वाले रेल यात्रियों को भटकना पड़ रहा है। प्रतिदिन करीब 200 ट्रेनें चारबाग रेलवे स्टेशन से इस समय गुजरती हैं। जबकि सामान्य दिनों में 290 ट्रेनें चारबाग रेलवे स्टेशन से गुजरती हैं। यात्रियों ने रेल मंत्रालय को कई बार फूड प्लाजा की सुविधा दोबारा शुरू करने की मांग की थी।

तीन महीने में हो जाएगा नई कंपनी का चयन Food Plaza In Lucknow Charbagh Railway Station

इस पर आइआरसीटीसी ने पिछले सप्ताह ही चारबाग रेलवे स्टेशन के साथ गोमतीनगर स्टेशन पर भी फूड प्लाजा का शुभारंभ करने के लिए निजी कंपनियों को टेंडर देने की प्रक्रिया शुरू की है। करीब तीन महीने में दोनों ही स्टेशनों पर फूड प्लाजा संचालित करने वाली कंपनी का चयन हो जाएगा। आइआरसीटीसी ने जनता खाना की सुविधा बरकरार रखते हुए फूड प्लाजा संचालित करने की शर्त भी रखी है।

Also Read : Corona In UP : कोरोना इन यूपी, ओमिक्रान के खिलाफ लोगों में बनी हार्ड इम्युनिटी,सीरो सर्वे से हुआ खुलासा

Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular