Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशForgery case: छात्र को 70 रुपये में बनाकर दिया नकली मेडिकल सर्टिफिकेट,...

Forgery case: छात्र को 70 रुपये में बनाकर दिया नकली मेडिकल सर्टिफिकेट, इस तरह हुआ खुलासा

- Advertisement -

Forgery case: (Student was given fake medical certificate) जिला अस्पताल में मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंचे छात्र के साथ ठगी का मामला है। एक ठग ने 70 रुपये लेकर उसे नकली मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर दे दिया। हैरानी वाली तो बात ये हैं कि उस मेडिकल सर्टिफिकेट पर अधिकारियों की फर्जी मुहर और हस्ताक्षर भी थे।

खबर में खास:-

  • मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए पहुंचे छात्र के साथ ठगी का मामला
  • छात्र को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर दिया
  • इससे पहले भी ठगी का मामला सामने आ चुका

छात्र को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर दिया

पूरा मामला ये हैं कि नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए एक छात्र को मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाना था। वो दो दिन पहले जिला अस्पताल पहुंचा। उसने अस्पताल में मौजूद एक व्यक्ति से पूछा कि मेडिकल सर्टिफिकेट कहां बनता है। और जिससे उसने पूछा वो संबंधित व्यक्ति ठग था। उसने छात्र को फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर दिया। और छात्र से 70 रुपये ले लिए।

इससे पहले भी ठगी का मामला सामने आ चुका

जिला अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनीता शर्मा ने बताया कि छात्र का मेडिकल सर्टिफिकेट सत्यापन के लिए जब आया तो पता चला कि वो फर्जी है। इसके बाद छात्र को बुलाकर अस्पताल में मौजूद स्टाफ की पहचान कराई गई और पूछा गया कि सर्टिफिकेट किसने बनाया, लेकिन वो पहचान नहीं कर सका। बता दें कि इससे पहले भी इस हॉस्पिटल में में ठगी का मामला सामने आ चुका है।

बात हैं फरवरी 2023 की जब एक ठग ने जूता कारोबारी की पथरी के ऑपरेशन के लिए 10 हजार रुपये ले लिए थे। और ऑपरेशन के बाद भी उस व्यक्ति ने 5000 रुपये मांगें थे। इस वजह से मरीज के घर की महिलाओं ने अस्पताल में ही उस ठग की पिटाई शुरू कर दी थी। और बाद में उसे रकाबगंज पुलिस को सौंप दिया था।

Also Read: UP News: प्ले कक्षा की छात्रा से दुष्कर्म का मामला, कक्षा एक के छात्र पर लगा आरोप

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular