Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsFraud Identity: अधिकारियों को करता था सीएम योगी का सचिव बनकर ब्लैकमेल,...

Fraud Identity: अधिकारियों को करता था सीएम योगी का सचिव बनकर ब्लैकमेल, STF ने पकड़ा

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Fraud Identity: यूपी एसटीएफ ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बताकर अफसरों को ब्लैकमेल करता था। उसके खिलाफ यूपी के अलग-अलग जिलों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने बस्ती से एक जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो खुद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सचिव बताकर प्रदेश के वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को ब्लैकमेल कर ठगी करता था। लेकिन, कुछ दिन पहले बस्ती डीएम और बस्ती सीडीओ को ब्लैकमेल करने के बाद उनकी शिकायत पर एसटीएफ ने उसे धर दबोचा।

ये भी पढ़ें: UP News: कानपुर के गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं से छेड़छाड़, विरोध करते हुए थाने के बाहर किया हंगामा

इस जालसाज ने कुछ दिन पहले बस्ती जिले के सीडीओ को फोन पर बताया था कि वह मुख्यमंत्री का सचिव है और सीडीओ के खिलाफ पंचम तल पर शिकायत आई है, जिसमें जांच के आदेश जारी होने वाले हैं। अगर वह शिकायतकर्ता और सीडीओ के बीच समझौता कराना चाहता है तो मीटिंग कराकर मामला सुलझा सकता है, लेकिन इसमें कुछ पैसे खर्च होंगे।

जांच में पता चला

पुलिस जांच में पता चला है कि विवेक शर्मा और विवेक चौधरी मूल रूप से आगरा के रहने वाले हैं और ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं हैं। उन्हें पुलिस और जिला प्रशासन के सैकड़ों नंबर मुंहजबानी याद हैं। उन्होंने कबूला कि उन्होंने ठगी के इरादे से कई अफसरों को फोन किया है, जिनमें कई सीनियर आईएएस अफसर भी शामिल हैं और कुछ ने झांसे में आकर पैसे भी दिए हैं। कई अफसरों ने उसे संदिग्ध पाया और उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है। इस नटवरलाल के खिलाफ यूपी के बलरामपुर में पांच, मथुरा में चार, अलीगढ़ और हरदोई में दो-दो और बांदा और कानपुर में एक-एक केस दर्ज है।

ये भी पढ़ें: Ghaziabad News: खुद को ब्राह्मण बताकर युवक करता रहा युवती का शारीरिक शोषण, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular