Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsRambhadracharya: Hindu राष्ट्र से लेकर PM मोदी मेरे दोस्त …’, इन मुद्दों...

Rambhadracharya: Hindu राष्ट्र से लेकर PM मोदी मेरे दोस्त …’, इन मुद्दों पर बोले रामभद्राचार्य

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Rambhadracharya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के चित्रकूट में तुलसी पीठ के जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की। बता दें, पीएम मोदी जगद्गुरु की तीन किताबों के विमोचन के लिए चित्रकूट पहुंचे थे। पीएम मोदी जब जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिले तो उन्होंने पीएम को माला पहनाकर आशीर्वाद दिया। इस दौरान रामभद्राचार्य ने पीएम मोदी से दोस्ती, Hindu राष्ट्र और रामचरित मानस को लेकर बयान दिया था। अब इंडिया न्यूज़ ने इन्हीं मुद्दों पर जगद्गुरु रामभद्राचार्य से बातचीत की है। जहां उन्होंने सारे सवालों पर खुलकर जवाब दिए हैं।

पीएम मोदी से दोस्ती पर बोले रामभद्राचार्य

बता दें, पीएम मोदी से दोस्ती पर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा है कि वो आज से नहीं पीएम मोदी हमारे बहुत पुराने मित्र हैं। आगे उन्होंने कहा कि दोस्ती की उपमा नहीं होती है। वो निरुपम होती है। आगे उन्होंने कहा कि वो हमें बेहद प्यार करते हैं और मैं भी। हम और वो 1988 से मित्र है। वहीँ, पीएम मोदी के तीसरी बार सत्ता में आने के सवालों पर उन्होंने कहा कि ‘मैंने आशीर्वाद दे दिया है’।

हिन्दू राष्ट्र और रामचरितमानस पर बोले रामभद्राचार्य

हिन्दू राष्ट्र के सवालों पर जगतगुरु रामभद्राचार्य ने कहा ‘जब पाकिस्तान मुस्लिम राष्ट्र बन सकता है तो हिंदुस्तान क्यों नहीं। इसके आगे उन्होंने गंगा को राष्ट्रीय नदी, रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रन्थ तथा गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित और हिंदी को राष्ट्रीय भाषा घोषित करने की मांग की।

धीरेन्द्र शास्त्री पर बोले जगद्गुरु

जब जगद्गुरु से धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार करने और हिंदू राष्ट्र की बात को लेकर सवाल पूछा गया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा ‘अच्छा लड़का है और अच्छा काम कर रहा है। हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर उन्होंने कहा कि भगवान करे, उनकी बात सफल हो। उनके अंदर कोई अहंकार नहीं है। वो मेरे ही शिष्य हैं।

Also Read: जल्द आ रहा गदर का तीसरा पार्ट, जानें कब होगा रिलीज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular