Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatG-20 : रामनगर में बैठक को लेकर आईजी ने की पुलिस ब्रीफिंग,...

G-20 : रामनगर में बैठक को लेकर आईजी ने की पुलिस ब्रीफिंग, सीसीटीवी से कैद होंगी एड़ियों, गलती पर सस्पेंड होंगे पुलिसकर्मी

- Advertisement -

(IG did police briefing regarding the meeting in Ramnagar): यूपी (UP) के रामनगर (RAMNAGAR) में मंगलवार से प्रस्तावित तीन दिवसीय जी-20 (G-20) की बैठक को लेकर रविवार को आई.जी. कुमाऊं डॉक्टर नीलेश आनंद भरणे ने राजकीय महाविद्यालय के सभागार में पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग की।

गलती करने पर होंगे सस्पेंड

इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतने के निर्देश दिए। इसके साथ ही चेतावनी भी दी है कि, यदि ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही की गई, तो संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही उसे सस्पेंड भी किया जा सकता है।

ज़ीरो टोरोलेंस के तहत करनी होंगी ड्यूटी

आगे उन्होंने बताया कि, यह उत्तराखंड के लिए गौरव की बात है कि यहां पर जी-20 जैसा आयोजन हो रहा है। जिस आयोजन में कई देश व विदेश के डेलिगेट्स भाग ले रहे हैं। आई.जी. कुमाऊं डॉक्टर नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि, ज़ीरो टोरोलेंस के तहत ड्यूटी पुलिसकर्मियों को करनी होगी।

सीसीटीवी कैमरे से कैद होगी सड़के

आई. जी. कुमाऊं ने बताया कि, नैनीताल जनपद एवं उधम सिंह नगर जनपद सहित दोनों जिलों के करीब 2,000 से अधिक पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। उन्होंने बताया कि, जिन-जिन मार्गो से इस बैठक में भाग लेने वाले डेलिकेट से गुजरेंगे, उन सभी एड़ियों को सीसीटीवी कैमरे से कैद किया गया है।

जानकारी के दौरान उन्होंने कहा कि, मेहमानों की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक ना हो ऐसा प्रयास है। बता दें, इस दौरान एसएसपी पंकज भट्ट के अलावा कई अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular