Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडG-20 Summit: G-20 इंपैक्ट समिट में पहुचे सीएम धामी, कहा- जी-20...

G-20 Summit: G-20 इंपैक्ट समिट में पहुचे सीएम धामी, कहा- जी-20 की अध्यक्षता करना भारत के लिए गर्व की बात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), G-20 Summit: प्रदेश में आईआईटी रुड़की व थिंक इंडिया की तरफ से संयुक्त रूप से जी-20 इंपैक्ट समिट का आयोजन हुआ। दीक्षांत भवन में आयोजित उद्घाटन समारोह का शुभारंभ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया।

आज दुनिया भारत की ओर देख रही है- सीएम

इस खास मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जी-20 की अध्यक्षता करना भारत के लिए गर्व की बात है। पहले बड़ी घटना होने पर भारत विश्व की तरफ देखता था लेकिन आज दुनिया भारत की ओर देख रही है। इसके साथ ही आगें उन्होंने कहा कि नए भारत में देश की जनता के मन में यह भाव उत्पन्न हुआ है कि वह किसी भी क्षेत्र में विश्व का नेतृत्व कर सकती है। यह पीएम मोदी की नीतियों के कारण है। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि आने वाले समय में उनके सामने बहुत सारे अवसर और चुनौतियां हैं। छात्रों को दोनों का लाभ उठाकर कठिन परिश्रम के जरिए दुनिया का नेतृत्व करना है।

निदेशक प्रोफेसर ने कही ये बात?

इस खास अवसर पर निदेशक प्रोफेसर केके पंत ने कहा कि नई शिक्षा नीति-2020 में विद्यार्थियों के लिए अपार संभावनाएं हैं। साथ ही रोजगार के अवसर भी उन्हें मिलेंगे। कहा कि युवा पीढ़ी के दम पर ही भारत को विश्व गुरु बनाया जा सकता है। कहा कि उत्तराखंड में आने वाली आपदाओं के समाधान के लिए संस्थान की ओर से शोध कार्य किए जा रहे हैं।

सीएम धामी ने छात्र-छात्राओं के लिए कही ये बात

मुख्यमंत्री धामी ने यहां छात्र-छात्राओं को उनके भव्य भविष्य के लिए शुभवचन की। कहा कि सभी छात्र जो कुछ भी कर रहे हैं उसके लिए उन्हें बधाई देता हूं। भगवान उन्हें बड़ा कार्य करने और आगे बढ़ने के लिए और अधिक ऊर्जा प्रदान करें।

ALSO READ: 

Eye Flu: प्रदेश में तेजी से फैल रहे आई फ्लू के केस, अस्पतालों में लगतार बढ़ रही मरीजों की संख्या

UKSSSC: उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, 359 उम्मीदवारों हुए चयनीत, 11 जून को हुई थी परीक्षा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular