Monday, July 1, 2024
HomeGovernment ActionG-20 Summit: मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार, इन देशों के...

G-20 Summit: मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार, इन देशों के डेलीगेट होंगे समिट में शामिल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Ramnagar ready to welcome guests) 28 से 30 मार्च तक चलने वाली जी-20 समिट में आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार है। आज रामनगर में राउंड टेबल कार्यक्रम की शुरुआत होगी। इसके साथ ही समिट में 29 देशों के 56 डेलीगेट्स पहुंच रहे हैं।

खबर में खास:-

  • जी-20 समिट में आने वाले मेहमानों के स्वागत के लिए रामनगर तैयार
  • समिट में 29 देशों के 56 डेलीगेट्स पहुंच रहे
  • इन देशों से डेलीगेट पहुंचेंगे रामनगर

रामनगर में जी-20 की तैयारियां पूरी 

रामनगर के ढिकुली में होने वाले G20 सम्मेलन की सभी तैयारियां पूरी हो गयी है । बता दें, आज से रामनगर तीन दिवसीय बैठक होने जा रही है। जिसे लेकर लंबे समय से शासन और प्रशासन जी- तोड मेहनत में लगा हुआ है। वहीं, रविवार को ईजी कुमाऊं डॉक्टर नीलेश आनंद भरणे ने राजकीय महाविद्यालय के सभागार में पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग भी की थी । उन्होंने बताया कि 0 टोरोलेंस के तहत पुलिसकर्मियों को ड्यूटी करनी होगी।

विदेशी डेलीगेट्स ताज रिसोर्ट पहुंचेंगे

बता दें कि रामनगर बैराज से लेकर लखनपुर तक उत्तराखंड की संस्कृति और कॉर्बेट नेशनल पार्क के चित्रों से स्वागत की तैयारी की गई है ।इसके साथ ही आमडंडा से लेकर ढिकुली के नमः और ताज रिसोर्ट तक व्यवस्था चाक चौबंद है। उत्तराखंड पुलिस- प्रसाशन की जी तोड़ मेहनत से पूरा इलाका व्यस्थित और सुरक्षित हुआ है। इसके साथ ही आज शाम को विदेशी डेलीगेट्स ताज रिसोर्ट पहुंचेंगे।

इन देशों से डेलीगेट पहुंचेंगे रामनगर

बता दें, ग्रुप ऑफ ट्वेंटी (जी-20) एक अंतर सरकारी मंच है। इसमें 20 देश अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ शामिल होंगे। वहीं मित्र देश बांग्लादेश, मिस्र, मॉरीशस, नीदरलैंड, नाइजीरिया, ओमान, सिंगापुर, स्पेन और संयुक्त अरब अमीरात के डेलीगेट भी शामिल होंगे।

Also Read: Uttarakhand News: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट, नेपाल भागने की आशंका

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular