Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsG-20 Summit Uttarakhand: आज से रामनगर में तीन दिवसीए G-20 शिखर सम्मेलन,...

G-20 Summit Uttarakhand: आज से रामनगर में तीन दिवसीए G-20 शिखर सम्मेलन, बैठक से पहले मंडराया खालिस्तानी खतरा

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Three-day G-20 summit in Ramnagar from today) आज से रामनगर में तीन दिवसीए G-20 शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। जिसे लेकर शासन और प्रशासन ने कमर कस ली है। लेकिन बैठक से पहले कहीं ना कहीं खालिस्तानी धमकी ने सबकी नींद उड़ा दी है।

खबर में खास:-

  • आज से रामनगर में तीन दिवसीए G-20 शिखर सम्मेलन
  • बैठक पर खालिस्तानी खतरा भी मंडरा रह
  • मंगलवार को रामनगर में पहली बैठक होनी
  • राज्य के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि- सीएम धामी

 

बैठक पर खालिस्तानी खतरा भी मंडरा रहा

उत्तराखंड को जी-20 समूह की बैठकों की मेजबानी दी गई है। जिसकी पहली बैठक मंगलवार को रामनगर में शुरू होगी। लेकिन जी-20 की इस बैठक पर खालिस्तानी खतरा भी मंडरा रहा है रविवार शाम से प्रतिबंधित संगठन और सिख फॉर जस्टिस के मुखिया का एक ऑडियो पत्रकारों और नेताओं के फोन पर आया है। जिसमें संगठन का मुखिया रामनगर के रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट पर खालिस्तानी झंडा कराने की धमकी दे रहा है। धमकी भरे ऑडियो पर पुलिस ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है।

मंगलवार को रामनगर में पहली बैठक होनी

उत्तराखंड पर इस समय पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई है, क्योंकि राज्य को जी-20 समूह की तीन बड़ी बैठकों की मेजबानी दी गई है। जिसकी पहली बैठक मंगलवार को रामनगर में होनी है। जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है लेकिन इस बैठक से ठीक पहले खालिस्तानी समर्थित प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत पन्नू का ऑडियो वायरल होने से इस बैठक पर खतरा मंडरा रहा है।

दरअसल, रविवार शाम से प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस संगठन के मुखिया गुरपतवंत पन्नू का एक ऑडियो मैसेज उत्तराखंड के कई पत्रकारों और नेताओं के फोन नंबर पर कॉल के रूप में आया है।इस ऑडियो मैसेज में रामनगर को खालिस्तान का हिस्सा बताया गया है और जी-20 बैठक के दौरान रामनगर के एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी दी गई है। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए भी ऑडियो में कहा गया है कि अगर सिख फॉर जस्टिस संगठन के किसी सदस्य पर कोई भी मुकदमा दर्ज किया जाता है तो उसका जिम्मेदार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी होंगे।

राज्य के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि- सीएम धामी

उत्तराखंड के रामनगर में 28 से 30 मार्च तक जी 20 की बैठक होनी है जिसमें देश विदेश से मेहमान उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। राज्य सरकार ने इस बैठक को लेकर अपनी तैयारियां पूरी कर ली है लेकिन प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत पन्नू के ऑडियो ने पुलिस और प्रशासन की नींदें उड़ा दी हैं।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि राज्य के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को जी-20 समूह की 3 बड़ी बैठकों के आयोजन की जिम्मेदारी दी है। वहीं, वायरल ऑडियो पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है। वहीं रविवार शाम से वायरल इस ऑडियो पर राज्य के डीजीपी ने भी जांच के आदेश दिए हैं। जिस पर एसटीएफ ने अपनी जांच भी शुरू कर दी है और उन नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है जिन नंबरों से रिकॉर्डिंग मैसेज की कॉल आ रही है।

Also Read: Chaitra Navratri 2023: आज चैत्र नवरात्रि का सातवां दिन, ऐसे करें मां कालरात्रि की आराधना, इन मंत्रो का करे उच्चारण

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular