Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionG20 In Rishikesh: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक को लेकर...

G20 In Rishikesh: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक को लेकर तैयारियां तेज, CM ने जताया PM का आभार

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), ऋषिकेश “G20 In Rishikesh” : जी 20 की अगली बैठक ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में आयोजित की जा रही है। जिसे लेकर पूरे शहर की तस्वीर बदल दी गई है। बता दें, दो महीने पहले तक आम से दिखने वाले ओणी गांव की तस्वीर भी आज पूरी तरह बदल दी गई है। इसके साथ ही दो महीने के अंदर हुए गांव के इस कायाकल्प की वजह है यहां होने वाला जी-20 सम्मेलन। दरअसल जी-20 देशों के डेलीगेट्स 28 मई को ओणी गांव का दौरा करने जा रहे हैं। जिसके चलते वे यहां के विकास कार्य को देखेंगे।

सीएम ने जताया पीएम का आभार

जी 20 की अगली बैठक ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में आयोजित की जा रही है। इस बैठक को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड को जी-20 की तीन बैठकें करने की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सीएम धामी ने कहा की पहली बैठक रामनगर में आयोजित की जा चुकी है। अब आगे की बैठकों के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति और यहां के विकास के साथ-साथ अन्य बातों को आने वाले मेहमान देखेंगे और अपने साथ अच्छा संदेश लेकर जाएंगे।

सड़कों पर इंटरलॉकिंग टाइल्स का इस्तेमाल

वहीं, ओणी गांव हाईवे से तकरीबन 3 किमी अंदर है। बता दें, हाईवे को गांव से जोड़ने वाला संपर्क मार्ग मार्च 2023 तक बेहद संकरा था। जिसको लेकर गांव पहुंचने में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। 3 किमी लंबे इस संपर्क मार्ग का सरकार द्वारा चौड़ीकरण कर दिया गया है। फिलहाल इस पर डामरीकरण का काम चल रहा है। इसके साथ गांव की बदहाल पड़ीं आंतरिक सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। या यूं कहें गांव की तस्वीर को बदला जा रहा है। यहां अब इंटरलॉकिंग टाइल्स और सीसी मार्ग बनाए जा रहे हैं। गांव में 40 सोलर स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं। जिनसे गांव की सड़कें पूरी रात रोशन रहती हैं।

Also Read: Rishikesh Accident: आर्मी का ट्रक हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एक व्यक्ति की मौत, पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular