Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionG20 Summit In Uttarakhand: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक आज...

G20 Summit In Uttarakhand: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक आज से शुरु, विदेशी मेहमानों ने पगड़ी पहनकर की गंगा आरती

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), ऋषिकेश “G20 Summit In Rishikesh” : G20 की अगली बैठक ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में आयोजित की जा रही है। जिसे लेकर पूरे शहर की तस्वीर बदल दी गई है। बता दें, 25 से 27 मई तक नरेंद्र नगर ऋषिकेश में जी-20 की बैठक का आयोजन किया जा रहा है। डेलिगेट्स का बुधवार को परमार्थ निकेतन आश्रम में सांध्यकालीन गंगा आरती में शामिल हुए। गंगा की आलौकिक खूबसूरती को देखकर विदेशी मेहमान अभिभूत हो गए।

डेलीगेट्स गंगा आरती में शामिल हुए

बता दें, डेलिगेट्स का एक ग्रुप मंगलवार को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा था। जहां उनका पारंपरिक रूप से तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान छोलिया नृत्य की पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुति दी रहे कलाकारों को देखकर डेलिगेट्स खुद को नहीं रोक पाए और महिलाओं के साथ ही पुरुष डेलिगेट्स ने भी उत्तराखंड के गीत-संगीत पर कलाकारों के साथ झूम उठे। इसके साथ ही जी-20 सम्मेलन के लिए आए डेलीगेट्स बुधवार को परमार्थ निकेतन आश्रम में सांध्यकालीन गंगा आरती में शामिल हुए।

जहां गंगा की आलौकिक खूबसूरती को देखकर विदेशी मेहमान अभिभूत हो गए और इस दृश्य को अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया। बता दें, आरती के दौरान आश्रम के ऋषिकुमार आकर्षण का केंद्र रहे।आरती से पहले ऋषिकुमारों ने वैदिक मंत्रोच्चार और शंखनाद ध्वनि के साथ डेलीगेट्स का भव्य स्वागत किया। इस दैरान सभी मेहमानों को मोगरा के फूलों की माला और पगड़ी पहनाई गई।

इन मंत्रो के साथ आरती का शुभारंभ

गंगा आरती का शुभारंभ शिव स्तुति करपूर गौरमं करुणावतारम…., के साथ हुआ। जिसके बाद विदेशी मेहमानों ने हाथों में रुद्राक्ष का पौधा लेकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। इस दौरान ग्रुप फोटो भी क्लिक किया गया, जिसमें भारतीय और पाश्चात्य सभ्यता का समागम दिखा। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, कैबिनेट मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत, साध्वी भगवती सरस्वती आदि शामिल थे।

Also Read: Ramnagar News: अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर कांग्रेस का एकजुटता के साथ हल्ला बोल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular