Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionG20 Summit Ramnagar: 'झोड़ा चाचरी' के साथ विदेशी मेहमानों को किया विदा,...

G20 Summit Ramnagar: ‘झोड़ा चाचरी’ के साथ विदेशी मेहमानों को किया विदा, समिट में इन चार प्रमुख बीमारियों पर रहा मंथन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Farewell to foreign guests with ‘Jhora Chachari’) G20 समिट के तीसरे दिन कॉर्बेट पार्क में भृमण के साथ ही कल डेलीगेट्स वापस दोपहर में पंतनगर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए। इसके साथ ही प्रदेश सरकार व प्रशासन की सारी व्यावस्ताओं से डेलीगेट्स बहुत खुश नजर आए।

खबर में खास:-

  • डेलीगेट्स वापस दोपहर में पंतनगर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए
  • डेलीगेट्स ने जंगल सफारी का भरपूर आनंद लिया
  • चार मुद्दों पर गहनता से चर्चा भी हुई
  • डेलिगेट्स को भाया कुमाऊं व्यंजन

डेलीगेट्स ने जंगल सफारी का भरपूर आनंद लिया

उत्तराखंड के रामनगर में आयोजित तीन दिवसीय जी20 सम्मेलन का गुरुवार को समापन हो गया है। इसके साथ ही वैश्विक महामारी समेत चार प्रमुख बीमारियों पर विचार के बाद 18 देशों के 51 मेहमान वापस अपने वतन लौट गए है। जी20 सम्मेलन खत्म होने के बाद डेलीगेट्स ने जंगल सफारी का भरपूर आनंद लिया। साथ ही उन्होंने वनों और वन्यजीवों के संरक्षण को लेकर कॉर्बेट प्रशासन से कॉर्बेट पार्क में कई चीजें देखी, व प्रदर्शनी के माध्यन से भी कई चीजों से रूबरू हुए। इसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मेहमानों को रामनगर से पंतनगर एयरपोर्ट लाया गया। जहां से तकरीबन पांच बजे सभी मेहमान पंतनगर से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

चार मुद्दों पर गहनता से चर्चा भी हुई

बता दें, G 20 सम्मेलन के इन तीन दिनों में विश्व में बदलते मौसम के साथ ही पर्यावरण, वनों के संरक्षण एवं वन हेल्थ आदि कई गंभीर विषयों पर गंभीर चर्चाएं भी की गई। इन तीन दिनों में मुख्य विज्ञान सलाहकार राउंड टेबल बैठक हुई। जिसमें मुख्यतः चार मुद्दों पर गहनता से चर्चा भी हुई। इसके साथ ही बैठक में खासकर स्वास्थ्य और विज्ञान पर फोकस किया गया। जहां 18 देशों के प्रतिनिधियों की राउंड टेबल कांफ्रेंस हुई। कांफ्रेंस के बाद प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर अजय कुमार सूद ने सभी वैज्ञानिकों के साथ ब्रीफिंग भी हुई।

डेलिगेट्स को भाया कुमाऊं व्यंजन

वहीं बता दें कि डेलिगेट्स कॉर्बेट में प्रशासन के साथ ही पूरे जिले और प्रदेश के प्रशासन की सारी व्यवस्थाओं से काफी खुश नजर आए और उन्हें कुमाऊं व्यंजन भी काफी पसंद आए। इसके साथ ही रामनगर में जी20 सम्मेलन के समाप्त होने पर मेहमानों के एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका कलाकारों द्वारा ढोल दमाऊ और छोलिया नृत्य से स्वागत किया गया। साथ ही सूक्ष्म जलपान के बाद लगभग पांच बजे सभी डेलिगेट्स स्पाइस जेट के एंटीआर-90 बंबार्डियर विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

Also Read: Haridwar News: रामनवमी पर भव्य कार्यक्रम, 100 युवाओं ने ली संन्यास की दीक्षा, महोत्सव में मोहन भागवत और अमित शाह भी शामिल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular