Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडGaurikund Landslide: मौसम खराब होने के चलते मुख्यमंत्री धामी का गौरीकुंड दौरा...

Gaurikund Landslide: मौसम खराब होने के चलते मुख्यमंत्री धामी का गौरीकुंड दौरा रद्द

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Gaurikund Landslide: केदारनाथ से 16 किमी पहले रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड में भीषण भूस्खलन में 3 लोगों की मौत हो गई है और 17 लोग अब भी लापता हैं। गौरतलब है कि पहाड़ से आए भारी मलबे में सड़क किनारे बनी दो दुकानें और ढाबे बह गए। जिला प्रशासन ने बताया कि इन दुकानों और ढाबों में 4 स्थानीय लोग और 16 नेपाली मूल के लोग थे। एसडीआरएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का गौरीकुंड दौरा रद्द

बता दें, गौरीकुंड में कल हुए भूस्खलन की घटना पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना है, ”यह घटना बेहद दुखद है। अब तक 17 लोगों के लापता होने की सूचना है। बचाव कार्य जारी है। सभी एजेंसियां मौके पर हैं… अभी हमारी प्राथमिकता लापता लोगों को ढूंढना है। पूरी सहायता प्रदान की जा रही है।” वहीं  रुद्रप्रयाग में खराब मौसम के कारण उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का गौरीकुंड दौरा रद्द कर दिया गया है।

बादल फटने से 32 घर पूरी तरह नष्ट

राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट में बताया गया कि उत्तराखंड में इस मानसून सीजन की आपदाओं में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है। 31 लोग घायल हुए हैं और 1,176 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वहीं, बादल फटने और भूस्खलन से सबसे ज्यादा जानमाल और मकानों को नुकसान पहुंचा है। 15 जून से राज्य में भूस्खलन के कारण 10 मौतें और पांच घायल, बादल फटने या भारी बारिश के कारण 19 मौतें और 21 घायल और बिजली गिरने से दो मौतें और पांच घायल होने की सूचना मिली है। बादल फटने से 32 घर पूरी तरह नष्ट हो गए हैं।

आराकोट-चिनवा मोटर मार्ग पर मोल्डी के पास भारी भूस्खलन

वहीं, जिला प्रशासन उत्तरकाशी से प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की सीमा से लगे जिले के मोरी क्षेत्र में आराकोट-चिनवा मोटर मार्ग पर मोल्डी के पास भारी भूस्खलन के कारण लगभग 50-60 हिस्सों में पूरी तरह से आवाजाही शुरू हो गई है। इलाक़े के बांसुरी गांव अलग-अलग-अलग-अलग इलाक़ों में स्थित हैं। आज सुबह इंवेस्टमेंट के कारण मार्ग पर बड़ी संख्या में यात्री घूमने निकले हैं।

Also Read: Ateek Ahmed Case: अतीक की बेनामी संपत्ति को लेकर वकील विजय को कस्टडी रिमांड पर ले सकती है पुलिस, प्रक्रिया शुरू

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular