Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGautam Buddh Nagar News: ‘भाई मैं फौजी नहीं बन पाया, तुम जरूर...

Gautam Buddh Nagar News: ‘भाई मैं फौजी नहीं बन पाया, तुम जरूर बनना…..’ अग्निवीर में फेल होने पर लगाई फांसी

- Advertisement -

Noida News: उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा में सेना की परीक्षा में फेल होने पर एक युवक ने फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस को मृतक के पास से एक रजिस्टर मिला है, जिसमें उसने खुदकुशी के कारणों को लिखा है और इसके लिए परिवार से माफी भी मांगी है। रजिस्टर में युवक ने अपने भाई के लिए लिखा कि वह भले ही फौजी नहीं बन पाया, लेकिन उसका छोटा भाई उसका सपना जरूर पूरा करेगा। भाई को परिवार वालों का ख्याल रखने के लिए भी युवक ने इस पत्र में जिक्र किया है।

खबर में खास:

  • 30 जनवरी को आया था अग्निवीर परीक्षा का परिणाम
  • छोटे भाई के बाहर जाते ही लगाया फांसी
  • अग्निवीर योजना है क्या?

30 जनवरी को आया था अग्निवीर परीक्षा का परिणाम

अलीगढ़ के लोधा का 19 वर्षीय दीपू अपने छोटे भाई अमन और बुआ के लड़के अंशु के साथ बरौला गांव में किराए का कमरा लेकर रहता था। तीनों सेना में जाने की तैयारी कर रहे थे। दीपू ने कुछ दिन पहले सेना में भर्ती की परीक्षा दी थी। परीक्षा का परिणाम बते महीने की 30 जनवरी को आया, जिसमें दीपू फेल हो गया। परिणाम आने के बाद से ही दीपू मानसिक तनाव में आ गया था और किसी से बात तक नहीं कर रहा था। जीतू ने सुसाइड नोट में लिखा– “इस जन्म में न सही, अगले जन्म में फौजी बनकर जरूर दिखाऊंगा”।

छोटे भाई के बाहर जाते ही लगाया फांसी

सोमवार दोपहर को दीपू का भाई अमन और अंशु कमरे से बाहर गए हुए थे। इस दौरान दीपू ने कमरे में लगे पंखे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब अमन और अंशु शाम को कमरे पर पहुंचे तो दीपू का शव पंखे से बंधे फंदे से लटका देखा। तभी घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिवार वालों को भी घटना की जानकारी दे दी गई है।

अग्निवीर योजना है क्या?

इस योजना के जरिए भर्ती होने वाले सेना के जवान को “अग्निवीर” के नाम से जाना जाएगा। 4 वर्ष की सेवा के बाद 25 फीसदी अग्निवीरों को उनकी कौशलता के आधार पर स्थाई (परमानेंट) किया जाएगा। स्थाई कैडर का हिस्सा बन जाने के बाद अग्निवीरों को बाकी जवानों की ही तरह पेंशन और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।

READ MORE: Gautam Buddh Nagar News: आपके वाहन पर अगर ये नहीं लगा तो 16 फरवरी से कटेगा मोटा चालान,जानें पूरी खबर

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular