Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGautam Buddh Nagar News: आपके वाहन पर अगर ये नहीं लगा तो...

Gautam Buddh Nagar News: आपके वाहन पर अगर ये नहीं लगा तो 16 फरवरी से कटेगा मोटा चालान,जानें पूरी खबर

- Advertisement -

Noida News: अगर आप उत्तर प्रदेश के नोएडा में रहते हैं या फिर आपका दफ्तर नोएडा में है और आपके पास वाहन भी है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, आप नोएडा में वाहन चला रहे हैं और आपके वाहन पर अब तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) नहीं लगा है तो आप मोटा चालान भरने के लिए तैयार रहिए क्योंकि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की आखिरी तारीख बुधवार 15 फरवरी को समाप्त हो रही है।

खबर में खास:

  • 16 फरवरी से 5,000  रुपए का होगा जुर्माना
  • 15 फरवरी है पंजीकरण की आखिरी तारीख
  • दोबारा पकड़े जाने पर भी होगा भारी भरकम चालान

16 फरवरी से 5,000  रुपए का होगा जुर्माना

ऐसे में नोएडा ट्रैफिक पुलिस 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ अभियान शुरू करने जा रहा है और नोएडा में गुरुवार से बिना एचएसआरपी (HSRP) के चलने वाले वाहनों पर 5,000 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

15 फरवरी है पंजीकरण की आखिरी तारीख

यूपी के अतिरिक्त डीजी (यातायात और सड़क सुरक्षा) अनुपम कुलश्रेष्ठ के मुताबिक, पंजीकृत वाहनों की विभिन्न श्रेणियों में एचएसआरपी (HSRP) लगाने के लिए अलग-अलग अवधि निर्धारित की गई थी, जो 15 फरवरी को समाप्त हो रही है। नोएडा कमिश्नरेट सहित सभी जिलों के पुलिस प्रमुखों को 16 फरवरी से ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई अभियान शुरू करने और उल्लंघन करने वालों पर भारी भरकम जुर्माना लगाने का निर्देश भी दिया है।

दोबारा पकड़े जाने पर भी होगा भारी भरकम चालान

16 फरवरी से बिना एचएसआरपी (HSRP) वाले सभी वाहनों पर खराब नंबर प्लेट के लिए 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अगर आपका वाहन दोबारा पकड़ा जाता है तो उन्हीं वाहनों से लगातार जुर्माना वसूल किया जाएगा। सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ-प्रशासन) सियाराम वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में लगभग 7 लाख कारें पंजीकृत हैं। उन्होंने आगे ये भी कहा कि लगभग 80% पंजीकृत कारों ने एचएसआरपी (HSRP) लगवा ली है।

READ MORE: Muzaffarnagar News: मात्र 200 रूपये के लिए दबंगों ने घर में घुस की निर्मम हत्या, जानिए पूरा मामला

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular