Wednesday, July 3, 2024
HomeअपराधGautam Budh Nagar: गैंगस्टर एक्ट के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई,...

Gautam Budh Nagar: गैंगस्टर एक्ट के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 55 लाख की फ्लैट सील, जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

(Big police action in the case of gangster act): (Gautam Budh Nagar) ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में गैंगस्टर एक्ट के मामले में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, यूपी के गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) में अपराधियों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

  • करीब 55 लाख की फ्लैट कुर्क
  • 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्यवाही
  • क्या है पूरा मामला
  • थाना प्रभारी ने दी जानकारी

करीब 55 लाख की फ्लैट कुर्क

यूपी के गौतमबुद्ध नगर में अपराधियों के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में पुलिस आयुक्त न्यायालय गौतमबुद्ध नगर द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर सुदेश की संपत्ति को अधिकृत कर लिया गया।

इस दौरान बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित उसके फ्लैट को पुलिस ने कुर्क कर लिया। इस फ्लैट की कीमत करीब 55 लाख रुपये बताई जा रही है।

14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्यवाही

पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नरेट के समस्त पुलिस अधिकारियों द्वारा अपराधों पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से अपराधियों के विरुद्ध निरंतर स्तर पर कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

इस कड़ी में गौतमबुद्धनगर के न्यायालय पुलिस आयुक्त द्वारा 14(1) गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की गई। इसके अंतर्गत पारित आदेश के अनुपालन में गैंगस्टर एक्ट से सम्बन्धित आरोपी सुदेश के बिसरख थाना क्षेत्र में स्तिथ पंचशील हाइनेस सोसाइटी के फ्लैट को सील कर अधिग्रहित किया गया। इस फ्लैट की अनुमानित कीमत करीब 55 लाख रूपये है।

क्या है पूरा मामला

आरोपी सुदेश उर्फ टिल्लू ने अपने साथियों के साथ मिलकर लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया था। इस दौरान एक फर्जी कंपनी बनाकर इन लोगों ने चिटफंड करते हुए सैकड़ों लोगों के साथ करोड़ों रुपए की ठगी की थी।

उसने लोगों से लाखों रुपए लिए थे। जिसके बाद उन्हें पैसे वापस नहीं किया। इस घटना के बाद लोगों ने जब खुद को ठगा महसूस किया तो इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने इस मामले में गैंगस्टर की कार्रवाई भी की। फिलहाल पुलिस ने न्यायालय के आदेश के बाद सुदेश के फ्लैट को सील कर अधिग्रहित किया है।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

थाना प्रभारी बादलपुर ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के तहत सुदेश के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। बिसरख थाना क्षेत्र में स्थित उसके एक फ्लैट को सीज कर के कब्जे में लिया गया है। पुलिस आगे भी अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रखेगी।

also read- शराब की दुकान में 34 लाख की हेराफेरी, दो सेल्समैन के खिलाफ FIR दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular