Friday, June 28, 2024
HomeBreaking NewsGhaziabad Corona: गाजियाबाद में 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले...

Ghaziabad Corona: गाजियाबाद में 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले आए सामने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क किया गया लागू

- Advertisement -

Ghaziabad Corona News: एक बार फिर से दिल्ली एनसीआर में कोरोना अपना पैर पसारता हुआ नज़र आ रहा है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) जिले मेंं बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना (Corona) के 19 नए मामले सामने आए हैं। मंगलवार सुबह जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, गाजियाबाद में अब कोरोना के सक्रिय मामले (Active Case) 55 हो गए हैं। इसमें तीन मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और बाकी होम क्वारींटीन हैं। उत्तर प्रदेश के गाजियाबद, नोएडा (Noida) और लखनऊ (Lucknow) में ही फिलहाल कोरोना के सबसे अधिक केस सामने आ रहे हैं। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर आरके गुप्ता ने बताया कि 782 सैंपल की जांच हुई है। इसमें 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैॆं। मार्च महीने में अभी तक 55 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

कोरोना मरीज मिलने वाले लोग पहले ही दूसरी बीमारियों से हैं ग्रसित 

डॉक्टर आरके गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि 26 मार्च को 10, 24 मार्च को 11, 22 मार्च को 15 कोरोना केस मिले थे। उन्होंने ये भी कहा कि वर्तमान में जो मरीज कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं। उनमें फिलहाल साफ तौर पर कोई लक्षण नज़र नहीं आ रहा है। चूंकि ये मरीज कोरोना के अलावा भी पहले ही अन्य कई बीमारियों से ग्रसित हैं। इसलिए सिर्फ जांच कराने मात्र से ही संक्रमित पाए जा रहे हैं।

नोएडा में भी लगातार कोरोना के बढ़ रहे हैं केस

नोएडा में अब कोरोना के सक्रिय केस बधकर 42 के करीब हो गए हैं। यहां सोमवार को ही छह और नए संक्रमित मरीज मिले थे। नोएडा के जिला अस्पताल में जगह-जगह पोस्टर चस्पा दिए गए हैं कि आप सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का इस्तेमाल करें और सावधानी भी बरतें। अधिकारियों ने बताया कि सभी अस्पतालों में हेल्प डेस्क को फिर से चालू कर दिया गया है। कोरोना के मामले में यूपी के लखीमपुरी खीरी में भी लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को ही यहां एक आवासीय स्कूल के 40 बच्चों में कोरोना की पुष्टि हुई।

Leopard Viral Video: जंगल में सूर्य नमस्कार करते हुए तेंदुए का हो रहा Video तेजी से वायरल जिसे देख आप भी हो जाएंगे हैरान

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular