Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsGhaziabad Crime News : गेमिंग ऐप के जरिए रूपांतरण मामले में आरोपी...

Ghaziabad Crime News : गेमिंग ऐप के जरिए रूपांतरण मामले में आरोपी की आज कोर्ट में पेशी, पुलिस ने कोर्ट में दी अर्जी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ghaziabad Crime News गाजियाबाद : गाजियाबाद में गेमिंग ऐप के जरिए रूपांतरण (UP Conversion Case News) के मामला का पर्दाफाश तब हुआ जब एक व्यापारी ने स्टेशन में एक मस्जिद के मौलाना के खिलाफ केस दर्ज करवायाजिसके बाद पुलिस ने शनावाज खान उर्फ बद्दी को गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने यूपी पुलिस से पूछा सवाल

बता दे, आरोपी खान को रविवार, 11 जून को पुलिस ने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को ठाणे की एक अदालत ने इससे पहले 15 जून तक उत्तर प्रदेश पुलिस को उसके ट्रांजिट रिमांड सौंपी थी। आरोपी शाहनवाज मुंबई के गुंब्रा का रहने वाला है और गाजियाबाद पुलिस को उसकी तलाश है।

अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस से सवाल करते हुए पूछा कि आरोपियों की ट्रांजिट रिमांड तभी मंजूर होगी। जब सुरक्षा व्यवस्था और शाहनवाज को उत्तर प्रदेश कैसे ले जाएगी इसकी पूरी जानकारी दे।

व्यापारी ने की थी शिकायत

दरअसल, पिछले महीने गाजियाबाद के एक व्यापारी ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगते हुए कहा कि शाहनवाज और एक मौलवी ने उसके बेटे को अवैध रूप से इस्लाम में परिवर्तित कर दिया था।

व्यापारी के शिकायत करने के बाद पुलिस ने छान बीन शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने खान और गाजियाबाद में मस्जिद के मौलवी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में अवैध धर्म परिवर्तन निषेध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया।

केंद्रीय मंत्री राजीव ने दी जानकारी

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार को कहा कि सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग को रोकने को लेकर एक रूपरेखा तैयार कर ली है। जिसके जरिए भारत में सट्टेबाजी, हानिकारक और नशे की लत वाले खेलों पर रोकथाम लगाया जायेगा।

पुलिस सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर

गेमिंग ऐप के जरिए रूपांतरण (UP Conversion Case News) के मुख्य आरोपी शाहनवाज उर्फ बद्दो की आज कोर्ट में पेशी होनी है। बता दे, पुलिस ने बद्दो के लैपटॉप एवम मोबाइल को खुलवाने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है।

Also Read – 27 महीने बाद पाकिस्तान के जेल से छूट कर घर आया मछुआरा, गुजरात गया था कमाने

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular