Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhaziabad: गाजियाबाद पुलिस को मिली 206 बाइकें, पुलिस 24 घंटे करेगी बाइक...

Ghaziabad: गाजियाबाद पुलिस को मिली 206 बाइकें, पुलिस 24 घंटे करेगी बाइक से पेट्रोलिंग 

- Advertisement -

Ghaziabad

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद (Uttar Pradesh)। गाजियाबाद शहर में पुलिस गश्त को नया रूप देने के लिए पूरी तरह तैयार है, इसके नए आयुक्त ने काम के लिए स्वीकृत सभी 206 बाइकों को उनके सही इस्तेमाल के लिए रखा है। पहले इन बाइक्स की एक बड़ी संख्या का इस्तेमाल पुलिस अन्य कामों के लिए करती थी। इसके अलावा, फील्ड ड्यूटी के कर्मियों ने पहले से ही डंडों के बजाय हथियार ले जाना शुरू कर दिया है और शहर को अपराध मुक्त बनाने के उद्देश्य से स्मार्ट पुलिसिंग के हिस्से के रूप में हर दो घंटे में अपने पर्यवेक्षण अधिकारियों के साथ अपना स्थान साझा करना होगा।

बाइक सवार पुलिसकर्मियों पर कड़ी नजर
गाजियाबाद के सीपी अजय कुमार मिश्रा ने बताया कि गाजियाबाद में 206 बाइक को पेट्रोलिंग के लिए मंजूरी दी गई थी। हालांकि, 206 बाइक में से केवल 30-40 बाइक का इस्तेमाल पेट्रोलिंग के लिए किया जा रहा था। मगर अब सभी बाइक का इस्तेमाल केवल पेट्रोलिंग के लिए किया जा रहा है। दोपहिया वाहनों पर सवार पुलिसकर्मियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा, बाइक पर सभी पुलिसकर्मियों को हर दो घंटे में अपने वरिष्ठों के साथ अपना स्थान साझा करना होगा।

112 डायल करते ही पहुंचेगी बाइक पुलिस 
मिश्रा ने बताया कि यह सुनिश्चित किया गया है कि 206 बाइकें चौबीसों घंटे दो शिफ्टों में सड़कों पर हों। साथ ही डायल 112 के माध्यम से रिपोर्ट की गई किसी भी घटना की सूचना भी प्राप्त करते ही यह पुलिसकर्मी वहां पहुंच जाएं। वहां पहुंचकर यह सुनिश्चित कर लें  की घटना क्या है और उस पर प्रतिक्रिया शुरू कर दें। यह बाइक पुलिस के प्रतिक्रिया वाहनों से पहले घटनास्थल पर पहुंचे यह भी सुनिश्चित किया गया है।

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular