Friday, June 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhaziabad: क्या गाजियाबाद का बदला गया नाम? लगे दूधेश्वर नगर के पोस्टर,...

Ghaziabad: क्या गाजियाबाद का बदला गया नाम? लगे दूधेश्वर नगर के पोस्टर, जानें क्या है पूरा माजरा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Ghaziabad: हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि दिल्ली से सटा होने के बावजूद गाजियाबाद का नाम आज भी मुगल सल्तनत के नाम जैसा लगता है। दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है। इसलिए हमने इसका नाम बदल दिया।

क्या बदला गया गाजियाबाद शहर का नाम!

गाजियाबाद में हिंदू रक्षा दल ने गाजियाबाद लिखे करीब आधा दर्जन स्थानों पर कालिख पोत दी और दूधेश्वर नगर के पोस्टर लगा दिए। ये काम हिंदू रक्षा दल की महिला विंग ने किया। हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने कहा कि दिल्ली से सटा होने के बावजूद गाजियाबाद का नाम आज भी मुगल सल्तनत के नाम जैसा लगता है। दूधेश्वर नाथ मंदिर गाजियाबाद की पहचान है। इसलिए हमने इसका नाम बदल दिया।

क्या है पूरा मामला (Ghaziabad)

पिंकी चौधरी के मुताबिक उनकी पार्टी की महिला विंग ने ये काम किया है। पिंकी के मुताबिक उनकी पार्टी की महिला विंग ने पहले इस संबंध में डीएम को ज्ञापन दिया था। साथ ही वह लगातार शासन प्रशासन को भी इस बारे में आगाह करते रहे थे। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। पिंकी चौधरी के मुताबिक अगर अब नाम नहीं बदला गया तो आगे भी ऐसे कार्यक्रम होते रहेंगे।

Also Read – 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular