Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatGhaziabad News:दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर प्रजापति समाज के लोगों ने, आरक्षण की मांग...

Ghaziabad News:दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर प्रजापति समाज के लोगों ने, आरक्षण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में राष्ट्रीय प्रजापति महासभा की तरफ से मेरठ से दिल्ली पदयात्रा के दौरान समाज के लोगों द्वारा यूपी गेट को जाम कर दिया गया। ट्रैक्टर, बैलगाड़ी एंव अन्य वाहनों को जाने पर रोक लगा दिया गया।

वहीं मौके पर दिल्ली पुलिस के साथ यूपी पुलिस भी तैनात हो गई। ट्रैक्टर व बैलगाड़ी को दिल्ली की सीमा में घुसने से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की तरफ से मना कर दिया गया। पुलिस की इस हरकत से प्रजापति समाज के लोगों का ग़ुस्सा बाहर आया और उन्होंने यूपी गेट पर ही नारेबाजी करना शुरू कर दिया।

प्रजापति समाज के लोगों की पदयात्रा

आपको बता दें कि प्रजापति समाज ने बताया कि कुम्हार और प्रजापति समाज के लोगों को अनुसूचित जाति में समाज की लड़कियों के साथ शोषण व हत्या की घटना में न्याय मिले। साथ ही लोगों ने जनगणना की मांग भी रखी। समाज के लोगों ने दिल्ली शुरू होकर मेरठ तक पैदल पद यात्रा शुरू की।

दिल्ली और यूपी पुलिस का सहयोग

वहीं दिल्ली और यूपी पुलिस के अधिकारियों द्वारा समाज के लोगों को समझाया गया एंव ट्रैक्टर और बैल गाड़ियों को उत्तरप्रदेश के गेट पर रोक दिया गया। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस की तरफ से गाड़ियों से जंतर मंतर की तरफ लोगों को भेज दिया गया। इसके साथ ही गाड़ियों का संचालन को शुरू कर दिया गया।

ये भी पढ़े-Akanksha Dubey:आकांक्षा दुबे की मां ने सारनाथ थाने में दिया धरना, कहा खुद को खत्म कर दूंगी आरोपी की गिरफ्तारी हो

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular