Saturday, July 6, 2024
HomeCrime NewsGhaziabad News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! तीन शातिर ठगों को...

Ghaziabad News: पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता! तीन शातिर ठगों को किया गिरफ्तार, जल्द ही मुख्य आरोपी को पकड़ने का दावा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: गाजियाबाद पुलिस ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है जोकि बड़े ही शातिराना अंदाज में किसानों के साथ जमीन की खरीदफरोख्त के नाम पर ठगी किय्या करते थे। थाना मसूरी क्षेत्र में दो अलग अलग किसानों द्वारा दी गयी शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीन आरोपियो मुकर्रम,नूरजहां एवम अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इस गैंग के मुख्य आरोपी संजय चतुर्वेदी अभी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

किसान जमीन की खरीदफरोख्त के लिए इक्षुक

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पहले ये लोग आसपास के किसानों की रेकी किय्या करते ताकि ये पता लगाया जा सके कि कोई किसान जमीन की खरीदफरोख्त के लिए इक्षुक है। ऐसे में ये गैंग के सदस्य उस किसान के पास जाकर उसकी जमीन की खरीदफरोख्त की बात किय्या करते थे और किसान को अपने झांसे में लेने के बाद संजय नामक व्यक्ति को खरीदार बताकर किसान की मुलाकात संजय से कराया करते थे। इस दौरान ये शातिर किसान को इस बात के झांसे में भी ले लिया करते थे कि संजय का किसी जमीन को लेकर सौदा खराब हो गया है और किसान को उस जमीन को लेने का प्रलोभन दिया करते थे।

मुख्य आरोपी संजय को भी पुलिस जल्द पकड़ने का दावा

किसान को ये ठग इस बात का आश्वासन दिल देते थे कि आपकी जमीन तो संजय ले ही लेगा।ऐसे में ये शातिर किसान को किसी ओर की जमीन दिखाकर अपने ही व्यक्ति को उसका मालिक बताकर मोटी रकम पेशगी के तौर पर ले लिया करते थे और बाद में मौके से फरार हो जाते थे। ये गिरोह बड़े ही संगठित तरीके से इस ठगी की वारदात को अंजाम दिया करता था।हालांकि मसूरी पुलिस को मिली दो किसानों की शिकायत पर जिनसे इस गिरोह ने तकरीबन 28 लाख रुपये ठग लिए थे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि मुख्य आरोपी संजय को भी पुलिस जल्द पकड़ने का दावा कर रही है।

Also Read: Akhilesh Yadav: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान पर सपा अध्यक्ष का तंज, कहा- इंसान की पहचान चेहरा नहीं;…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular