Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhaziabad News: गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, 10 साल के मासुम...

Ghaziabad News: गाजियाबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, 10 साल के मासुम को किया घायल…..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: गाजियाबाद में आये दिन आवारा कुत्तों के काटने से बच्चों के घायल होने की ख़बर सुर्खियां बटोरती हैं। गाजियाबाद में भी राजनगर एक्सटेंशन में बनी एक सोसायटी के बाहर खेल रहे 10 साल के मासूम को आवारा कुत्तों ने काट लिया था। जिसके बाद सोसाइटी के लोगो मे खासा गुस्सा भी है। साथ ही सभी अभिभावक भी बच्चों को सूक्ष्म को लेकर चिंतित हैं ऐसे में अभिभावकों एवं बच्चों ने सोसाइटी में एक मार्च निकाला पूरा मामला गाजियाबाद की राजनगर एक्सटेंशन इलाके का है।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद की राजनगर एक्सटेंशन स्थित गुलमोहर गार्डन सोसाइटी में लगातार आवारा कुत्तों के सोसाइटी निवासी बच्चों पर हमले के मामले सामने आ रहे हैं। कुत्ते के काटने की घटनाओं और कुत्तों के खौफ से तंग आकर समिति परिसर में बच्चों ने प्रदर्शन किया। मासूम बच्चों ने सोसाइटी में पैदल मार्च कर कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की। इस दौरान मासूम बच्चे हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करते नजर आए। सोसाइटी निवासी बच्चों का कहना था कि कुत्तों का खौफ इतना है कि उन्हें घर से निकलते हुए डर लगता है।

सोसाइटी निवासी परिजनों के मुताबिक वह गुलमोहर गार्डन में रहते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार को वह अपने बच्चों को लेकर स्केटिंग क्लास से वापस लौट रही थी। इस दौरान रास्ते में कई आवारा कुत्ते बैठे हुए थे जब बच्चे रास्ते से निकले तो बच्चों पर कुत्तों ने हमला कर दिया। बच्चे की जांघ पर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया जिसमें की गहरा घाव हो गया और बच्चे की टांग से खून निकलने लगा। इसके बाद बच्चे का उपचार कराया गया और इंजेक्शन लगवाए गए।

बच्चों में डर का माहौल

सोसाइटी निवासी के मुताबिक कुत्ते के काटने के बाद बच्चे को न सिर्फ दर्द है बल्कि बच्चों में डर भी बैठ चुका है। आमतौर पर जब बच्चे सोसाइटी परिसर में साइकिल चलाते हैं तो कुत्ते बच्चों के पीछे भागते हुए दिखाई देते हैं। हमें अपने बच्चों के लिए सुरक्षित माहौल चाहिए। सोसाइटी में फीडिंग पॉइंट मौजूद है लेकिन फिर भी लोग फीडिंग पॉइंट्स में डॉग्स को फीड नहीं करते हैं वह आसपास कहीं भी कुत्तों को खाना डाल देते हैं।

Also read: Shamli News : शामली के थाना झिझाना के गांव रजाक नगर मे प्लाट को लेकर दो पक्षों में जम कर चले लाठी डंडे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular