Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhaziabad: बड़े-बड़े बदमाश भी चकरा जाएंगे...अनपढ़ दोस्त ने यूं रची 45 लाख...

Ghaziabad: बड़े-बड़े बदमाश भी चकरा जाएंगे…अनपढ़ दोस्त ने यूं रची 45 लाख लूट की कहानी

- Advertisement -

Ghaziabad

इंडिया न्यूज, गाजियाबाद (Uttar Pradesh)। गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार को लूटकांड का खुलासा किया है। दोस्त ने ही चेहरा छुपाकर अपने दोस्त से 45 लाख रुपए लूट लिए थे। लूट की स्क्रिप्ट ऐसी बनाई थी कि बड़े-बड़े बदमाश भी चकरा जाएं। लेकिन एक चूक से अब लुटेरे सलाखों के पीछे पहुंच गए हैं।

गाजियाबाद पुलिस गिरफ्त में पीली टी-शर्ट वाला ये युवक है आतिफ। महज आठवीं क्लास पास आतिफ ने जिस तरीके से इसने 45 लाख की लूट को अंजाम दिया था, उससे पुलिस भी चकरा गई। आतिफ के साथ अन्य आरोपी जो खड़े हैं उनमें आमिर छठवीं पास नदीम अनपढ़ और दानिश अनपढ़ है। वहीं चार आरोपी अभी फरार हैं।

हेलमेट से ढंका था अपना चेहरा
दरअसल आतिफ को पता था कि उसका दोस्त फरमान भारी संख्या में पैसे लेकर दिल्ली से गाजियाबाद आता है। इसीलिए आतिश ने एक फुलप्रूफ प्लान बनाया और 19 दिसंबर को आतिफ ने अपने साथियों के साथ मिलकर फरमान से 44 लाख 93 हजार रुपए लूट लिए। आतिफ फरमान के सामने पहचाना ना जाए इसीलिए आतिफ ने हेलमेट लगाया हुआ था और अपना पूरा मुंह ढका हुआ था। आतिफ ने पिस्टल दिखाकर अपने तीन साथियों के साथ शीशा तोड़ के गाड़ी में से यह पैसा निकाला था।

इस लूट की साजिश आतिफ में काफी समय पहले से ही शुरू कर दी थी। आतिफ ने लगातार अपने बदमाश साथियों के साथ फरमान की रेकी की थी। साथ ही लूट के लिए बाइक गौतम बुध नगर से चोरी करवाई थी। जिससे वह पकड़ा ना जाए। इसके अलावा जिसने कंट्री मेंड पिस्टल का इंतजाम किया था साथ ही जिस ने बाइक चुराई थी उनको बराबर का हिस्सेदार रखने का आतिफ ने प्लान बनाया था। वहीं फरमान को इस बात का यकीन नहीं हो रहा है कि उसके साथ उसके दोस्त नहीं इस लूट को अंजाम दिया था।

चार आरोपी फरार, चल रही तलाश
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर दिनेश पी ने बताया कि चार आरोपी इस मामले में फरार हैं। हालांकि पुलिस ने इसमें से लूटे हुए 22 लाख 45 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। साथ ही पुलिस अब इस बात की सूचना जांच एजेंसियों को देने जा रही है कि आखिर यह इतना पैसा फरमान कैश कैसे ला रहा था?

यह भी पढ़ें: Azamgarh: दरवाजा खोलने में हुई देर तो हैवानी पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, आरोपी गिरफ्तार

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular