Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsLok Sabha by-elections Ghazipur : लोकसभा 75 संभावित उपचुनाव की तैयारियों में...

Lok Sabha by-elections Ghazipur : लोकसभा 75 संभावित उपचुनाव की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन, कभी भी हो सकता तारीख का ऐलान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha by-elections Ghazipur : गाजीपुर (Ghazipur) लोकसभा 75 (Lok Sabha by-elections Ghazipur) के संभावित चुनाव को लेकर जिला प्रशासन हुआ सक्रिय 16 मई को ईवीएम और वीवी पैड को दुरुस्त किया जाएगा।

  • जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्र प्रेषित कर दी जानकारी
  • 16 मई को होना है बैठक
  • क्या है पूरा मामला
  • 75 लोकसभा सीट पर होनी है उपचुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पत्र प्रेषित कर दी जानकारी

यूपी के गाजीपुर अपर जिला मजिस्ट्रेट वित्त राजस्व/उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण सिंह ने अध्यक्ष/मंत्री, समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल को पत्र प्रेषित कर बताया है कि जनपद गाजीपुर में अवस्थित 70 गाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र रिक्त हो जाने के कारण निकट भविष्य में उपरोक्त निर्वाचन क्षेत्र हेतु उप निर्वाचन कराया जाना संभावित है।

16 मई को होना है बैठक

उक्त निर्वाचन में प्रयोग होने वाले ई0वी0एम0 एवं वीवी पैट की एफएलसी का कार्य क्षेत्रीय ग्राम विकास संस्थान (आर0टी0आई0) गाजीपुर के परिसर स्थित सभाकक्ष में 16 मई से आयोग द्वारा निर्धारित समय सुबह 9ः00 बजे से शरू होकर रात्रि 7ः00 बजे तक किया जाना है।

इस दौरान उन्होने अनुरोध किया है कि ई0वी0 एम0 (बी0यू0/सी0यू0) की एफ एल सी के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के पीछे निर्मित एवं गोदाम में रखी गई मशीनों को निकाल कर एफएलसी स्थल पर ले जाने तथा एफएलसी स्थल आरटीआई के सभाकाक्ष पर ससमय स्वयं उपस्थित होने या अपने प्रतिनिधि को उपस्थित होने के लिए निर्देशित करने का आग्रह किया है ताकि आयोग के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दे, बीते 29 अप्रैल को गाजीपुर की एमपी एमएलए कोर्ट ने गैंगस्टर के मामले में गाजीपुर से बीएसपी के सांसद रहे अफजाल अंसारी को 4 वर्ष की सजा और 1 लाख का जुर्माना लगाया था।

जिसके एक दिन बाद अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद से ही गाजीपुर में उप चुनाव की चर्चा जोरों पर चल रहा था।

75 लोकसभा सीट पर होनी है उपचुनाव

इसी बीच निर्वाचन आयोग ने ईवीएम मशीन और वीवीपैट को दुरुस्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिससे उपचुनाव के हवा को बल दे रहा है। जिस हिसाब से निर्वाचन आयोग उप चुनाव को लेकर तैयारी कर रहा है।

इससे यही अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्दी गाजीपुर 75 लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा सकता है।

also read – छानबे और स्वार सीट पर पहला रुझान आया सामने, जानिए पूरी खबर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular