Monday, July 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhosi By Election Results 2023: घोसी उपचुनाव में जीत के बाद सपा ने...

Ghosi By Election Results 2023: घोसी उपचुनाव में जीत के बाद सपा ने ओम प्रकाश राजभर को बताया ‘दगे हुए कारतूस’, लखनऊ में दफ्तर के बाहर लगाया पोस्टर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ghosi By Election Results 2023: यूपी के मऊ जिलें में हुए घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के सुधाकर सिंह ने बड़ी जीत हासिल की। जिसके बाद से ही सपा की ओर से ओम प्रकाश राजभर पर सबसे अधिक हमला किया जा रहा है। इसमें एक अहम वजह ये हैं कि चुनाव के दौरान राजभार ही सबसे अधिक सपा और अखिलेश यादव पर निशाना साध रहें थे। लेकिन, जब परिणाम आए तो उनकी बाजी पलट गई। घोसी में भारी मतो से जीत के बाद सपा दफ्तर के बाहर ओम प्रकाश राजभर की फोटो वाली एक बड़ी सी होर्डिंग लगाई है। जिसमें नेता को दगा हुआ कारतूस बताया गया है।

आखिर किसने लगावाया ये पोस्टर?

दअरसल, घोसी में हुए जीत के बाद लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर एक पोस्टर लगाया गया है। जिसके माध्यम से सभी दलों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। इस पोस्टर की ऊपर की ओर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभार की तस्वीर लगाई गई है और लगाई गई इस होर्डिंग पर लिखा है, सभी दल सावधान, ‘ओम प्रकाश राजभर दगे हुए कारतूस हैं।’ वहीं, इस होर्डिंग के निचे की ओर सपा युवजन सभा के पूर्व राज्य सचिव आशुतोष सिंह फोटों लगी है, तो ऐसे में माना जा रहा है कि सपा दफ्तर के बाहर ये पोस्टर आशुतोष सिंह की ओर से ही लगवाया गया है।

सपा को मिले 1,24,427 वोट

सपा विधायक का पद त्याग कर भाजपा से विधायक बनने की फिराक में लगे दारा सिंह चौहान वोटो की गिनती में एक भी राउंड में अपने प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त नही बना पाए। लिहाज एक बड़े अंतर से उनको हार का सामना करना पड़ा। घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुधाकर सिंह को कुल 1,24,427 वोट मिले हैं। वहीं बीजेपी के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को कुल 81,668 वोट मिले।

ये जीत जनता की जीत- अखिलेश यादव

वहीं, जीत पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस जीत को जनता की जीत बताया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि ये एक ऐसा अनोखा चुनाव है जिसमे जीते तो एक विधायक है पर हारे कई दलों के भावी मंत्री हैं. अखिलेश यादव का साफ इशारा दारा सिंह चौहान और ओम प्रकाश राजभर की तरफ ही है। बीजेपी ने उपचुनाव  में एड़ी-चोटी का दम लगाया। मंत्रियों की फौज लगा रखी थी।

ये भी पढ़ें:- UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बरेली सहित प्रदेश के इन 39 जिलों में बारिश के भारी आसार, जानें अपने शहर का हाल 

UP Crime: फतेहपुर में छात्रा के साथ मुस्लिम युवकों ने किया गैंगरेप, घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular