Wednesday, May 15, 2024
HomeBreaking NewsGhosi Bypoll: घोसी उपचुनाव को लेकर सपा नेता अखिलेश यादव ने बीजेपी...

Ghosi Bypoll: घोसी उपचुनाव को लेकर सपा नेता अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ghosi Bypoll: घोसी में होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ताजा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि “घोसी की जनता ने मन बना लिया है और वहां के उपचुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा। घोसी आने वाले भाजपा नेताओं के चेहरे पर यह झलक रहा है कि उन्हें वहां चुनाव में वोट नहीं मिलेगा। घोसी की जनता बदलाव लाएगी।”

उपचुनाव को लेकर यूपी में हलचल लगातार जारी

घोसी उपचुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में लगातार राजनीतिक हलचल देखी जा रही है। इस उपचुनाव को इंडिया और एनडीए के मुकाबला के तौर पर देखा जा रहा है। साथ ही इसे 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल भी कहा जा रहा है। इस उपचुनाव के महत्व को देखते हुए दोनों ओर से तैयारियां जोरों से की जा रही हैं।

घोसी उपचुनाव में सपा को कांग्रेस का समर्थन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवयुक्त अध्यक्ष अजय राय ने घोसी में होने वाले उपचुनाव में सपा को समर्थन देने की बात की है। अजय राय ने कहा कि जब हम घोसी सीट पर उपचुनाव नहीं लड़ रहे हैं, हमारा प्रत्याशी वहां नहीं है तो निश्चित तौर पर हमारा सपा को समर्थन और सहयोग है। अजय राय ने इसी दौरान भाजपा प्रत्याशी द्वारा दारा सिंह चौहान पर स्याही फेक जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

2022 के विधानसभा चुनाव में जब दारा सिंह चौहान लड़े थे चुनाव

2022 के विधानसभा चुनाव में जब दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे। तब उन्हें 108,430 वोट मिले थे। वहीं भाजपा की ओर से प्रत्याशी रहे विजय राजभर को 86,214 वोट मिले थे, जबकि बसपा के उम्मीदवार वसीम इकबाल को 54,248 मिले थे। वहीं कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका यादव को 2,012 मिले थे। मतलब साफ है इस सीट पर बसपा के वोटर निर्णायक भूमिका में रहने वाले हैं। ऐसे में सामाजवादी पार्टी को अपना पीडीए का फॉर्मूला ही नज़र आ रहा है वहीं उसे अपने साथियों की तरफ से उतना साथ नहीं मिल रहा। अब जब इस उपचुनाव को लेकर चंद्रशेखर आजाद की ओर से अपना रुख स्पष्ट नहीं किया गया है। ऐसे में दलित वोटर का रुख किस ओर होगा ये देखने वाला होगा।

ALSO READ: UP Politics: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने INDIA की बैठक से पहले विपक्ष पर कसा तंज, बोले- घमंडिया गठबंधन की लोकसभा..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular