Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तराखंडGIC 2023: आज दुबई पहुंचेंगे CM धामी, देवभूमी में निवेश के लिए...

GIC 2023: आज दुबई पहुंचेंगे CM धामी, देवभूमी में निवेश के लिए विदेशों में करेंगे रोड शो

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), GIC 2023: दिसंबर में उत्तराखंड में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन रोड शो में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को दुबई पहुंचेंगेष  वे राज्य सरकार से निवेश प्रोत्साहन और अवसरों पर चर्चा करने के लिए 17 और 18 अक्टूबर को दुबई और अबू धाबी में पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र के प्रमुख निवेशकों से मिलेंगे।

धामी रविवार को नई दिल्ली पहुंचे

दुबई रोड शो में सेवा क्षेत्र में 30,000 करोड़ रुपये के निवेश के समझौते पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रविवार को नई दिल्ली पहुंचे। जहां से सीएम सोमवार को दुबई के लिए उड़ान भरेंगे। योजना निवेशक सम्मेलनों के माध्यम से दुबई और अबू धाबी में निवेशकों के साथ बातचीत करने की है।

दुबई रोड शो में सरकार पर्यटन, आतिथ्य, स्वास्थ्य और कल्याण में बड़े निवेश के सौदों पर हस्ताक्षर कर सकती है। लंदन में रोड शो में निवेशकों की दिलचस्पी से सरकार बेहद खुश है। सरकार ने लंदन और बर्मिंघम में 19,500 करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

अब तक 40,000 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए अब तक 40,000 करोड़ रुपये के निवेश के समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये जा चुके हैं। लंदन, बर्मिंघम और दिल्ली में रोड शो के दौरान निवेशकों के साथ निवेश समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 250 करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा है. सम्मेलन से पहले, लगभग 30,000 करोड़ रुपये की निवेश कार्यान्वयन रणनीति बनाई गई है।

Also Read: Nepal Helicopter Crash: नेपाल में विमान लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा! जानें कैसे हुई घटना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular