Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGIS-2023: CM योगी का ऐलान! यूपी में सभी अफसरों की छुट्टियों पर...

GIS-2023: CM योगी का ऐलान! यूपी में सभी अफसरों की छुट्टियों पर लगाई रोक, जानिए वजह

- Advertisement -

GIS-2023: (Announcement of CM Yogi) यूपी में योगी सरकार ने लखनऊ मंडल के समूह क व ख के ज्यादातर अधिकारियों की छुट्टियों पर रोक लगाई है। बता दें कि प्रदेश में 10 से 12 फरवरी तक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और 13 से 15 फरवरी तक जी-20 की बैठकें हो रही हैं। जिसको लेकर सरकार ने ये फैसला लिया है।

10 फरवरी को लखनऊ पहुंचेंगे PM मोदी

उत्तर प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आजोयन होने वाला है। जिस के चलते ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए पीएम मोदी 10 फरवरी को लखनऊ पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि समिट में निवेश एमओयू 25 लाख करोड़ तक पहुंच सकता है। इससे प्रदेश में दो करोड़ से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होने कि उम्मीद है। यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर योगी सरकार अमेरिका, सिंगापुर समेत कई देशों में रोड शो भी आयोजित कर चुकी है।

10 से 15 फरवरी तक छुट्टियों पर लगी रोक

सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 को लेकर पूरी तैयारी में है। जिस के चलते योगी सरकार ने सभी शासन व विभागों के समूह क व ख के अधिकारियों की छुट्टियों पर 10 से 15 फरवरी तक रोक लगा दी है। इन अधिकारियों में आईएएस व पीसीएस अधिकारियों के साथ विभागाध्यक्ष व उनके अधीन कार्यरत अधिकारी भी शामिल हैं। वहीं जिन भी अधिकारियों की छुट्टी पहले से स्वीकृत थीं, उनकी छुट्टियों को भी निरस्त कर दिया गया है।

कुछ इस तरह रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट व जी-20 के दौरान वीवीआईपी मूवमेंट वाले पांच मार्गों पर आठ दिन यानी की (9 से 16 फरवरी) तक ट्रैफिक व्यवस्था बदली रहेगी। डायवर्जन सुबह के सात बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा। वहीं भारी वाहनों का प्रवेश भी शहर में पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। आपको बता दें कि शहर में शहीद पथ, हजरतगंज से अहिमामऊ, गोल्फ क्लब से शहीद पथ, गोल्फ क्लब चौराहे से 1090 चौराहा और 1090 चौराहे से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान पर सभी सामान्य वाहनों को प्रतिबंधित किया जाएगा।

Also Read: UP News: भाजपा सांसद का PM मोदी को पत्र- लखनऊ का नाम बदलकर लक्ष्मणपुरी करने की मांग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular