Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsGlobal Investor Summit: आज से लंदन दौरे पर सीएम धामी, ग्लोबल इन्वेस्टर...

Global Investor Summit: आज से लंदन दौरे पर सीएम धामी, ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए करेंगे रोड शो

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Global Investor Summit: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए सोमवार को ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे। वह मंगलवार को लंदन में रोड शो कर निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे। प्रदेश में दिसंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन प्रस्तावित है।

प्रदेश सरकार इस निवेशक सम्मेलन में देश-विदेश के औद्योगिक समूहों को राज्य में निवेश करने के लिए आमंत्रित कर रही है। इसके लिए देश-विदेश में रोड शो का आयोजन करने के साथ ही प्रदर्शनी भी लगाई जाएंगी। इसकी शुरुआत ब्रिटेन से हो रही है।

लंदन में होगा रोड शो

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में एक दल सोमवार को ब्रिटेन रवाना होगा। इसमें सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, महानिदेशक उद्योग रोहित मीणा और अपर स्थानिक आयुक्त अजय मिश्रा शामिल हैं। रविवार को देहरादून से नई दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ब्रिटेन में रोड शो का कार्यक्रम रखा गया है। इसमें रोड शो के साथ ही आप्रवासी भारतीय व उत्तराखंड के रहने वाले उद्यमियों से भी मुलाकात होगी।

उत्तराखंड में निवेश को लेकर आह्वान

सीएम धामी ने कहा कि जब से वैश्विक निवेशक सम्मेलन करने का काम आगे बढ़ाया है, पूरे देश व विदेश से निवेश प्रस्ताव मिल रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सम्मेलन के जरिये प्रदेश में बड़ा निवेश होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में लैंड बैंक बढ़ाया जा रहा है। साथ ही उद्योगों को आकर्षित करने के लिए उनके अनुकूल नीतियां बनाई जा रही हैं। प्रदेश में श्रमिक असंतोष नहीं है। यहां की कानून व्यवस्था अच्छी है। इसे आधार बनाते हुए सभी से उत्तराखंड में निवेश का आह्वान किया जा रहा है।

खास है ये दौरा

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि निवेशक सम्मेलन से पहले 25 हजार करोड़ रुपये की ग्राउंडिंग का भी लक्ष्य रखा गया है।

Read more: Joshimath Disaster Report: हाईकोर्ट की सख्ती के बाद सार्वजनिक की गई वैज्ञानिकों की रिपोर्ट, कोर्ट में चर्चा आज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular