Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatGonda : मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय घोषणा के बाद दो जिले में सोशल...

Gonda : मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय घोषणा के बाद दो जिले में सोशल मीडिया पर छिड़ी जुबानी जंग, सीएम ने आवंटित की 50 करोड़ रूपये

- Advertisement -

(After the announcement of Maa Pateshwari University, there was a war of words on social media in two districts): यह मामला यूपी (UP) के गोंडा (Gonda) जिले से है।

मां पाटेस्वरी देवी के नाम से विश्व विद्यालय बनने को लेकर गोंडा और बलरामपुर जिले के लोगो के बीच सोशल मीडिया पर जुबानी जंग चल रही है। कोई लिखता है कि विश्वविद्यालय के लिऐ एक एकड़ जमीन दान कर दूंगा तो कोई लिखता है कि विश्वविद्यालय गोंडा के डोमाकल्पी में बनना तय है।

  • राज्यपाल को संबोधित सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा
  • जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय के निर्माण हेतु चयन किया जमीन
  • सीएम ने पिछले दिनों बजट में आवंटित की 50 करोड़ रूपये
  • भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि

राज्यपाल को संबोधित सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा

फ़िलहाल, जिले में छात्र संगठन सहित सामाजिक संगठनों के साथ – साथ अब आम लोगो ने भी आवाज बुलन्द करना शुरू कर दिया है।

इन्कलाब फाउंडेशन के बैनर तले सैकड़ो की संख्या में लोगों ने आज महामहिम राज्यपाल को संबोधित सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा है। जिसमे मां पाटेस्वरी देवी के नाम विश्व विद्यालय गोंडा में बनने की मांग की गई है।

जिलाधिकारी ने विश्वविद्यालय के निर्माण हेतु चयन किया जमीन

गोंडा जिले के डोमाकल्पी गांव में जमीन का सर्वे किया गया था। जब टीम ने ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर स्थानीय लोगो की नब्ज टटोलने की कोशिश की तो पता चला की जिस विश्वविद्यालय के लिए इसी जमीन का सर्वे किया गया था।

करनैलगंज तहसील के ग्राम पंचायत डोमाकल्पी में प्रस्तावित राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना के लिये जिलाधिकारी डॉ० उज्ज्वल कुमार ने विश्वविद्यालय के निर्माण हेतु स्थल चयन का निरीक्षण किया था।

सीएम ने पिछले दिनों बजट में आवंटित की 50 करोड़ रूपये

इस निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण हेतु भूमि को गहनता पूर्वक देखा। वहां पर उपस्थित उप जिलाधिकारी करनैल गंज से भूमि के संबंध में विस्तृत जानकारी भी ली गई थी।

आगे कहा था कि इस भूमि को चारों तरफ से पूरी तरह व्यवस्थित कर लिया जाय। परसपुर विकासखंड की ग्रामपंचायत डोमाकल्पी में 58 पॉइंट 13 एकड़ भूमि पर राज्य विश्वविद्यालय बनने की चर्चा तेज हो गई थी। सीएम ने पिछले दिनों बजट में 50 करोड़ रूपये के प्रथम क़िस्त के रूप में आवंटित भी कर दिया है।

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि

वही 21 मार्च को सीएम योगी गोंडा दौरे पर आए थे। मिली जानकारी के अनुसार गोंडा को विश्वविद्यालय देने घोषणा कर दी और कहा जल्द से जमीन के लिए कागजी कार्यवाही के बाद शिलान्यास भूमिपूजन होगा।

वही भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने रविवार को सरकार 2.0 कार्यकाल के प्रथम वर्ष पूर्ण होने पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘मां पाटेश्वरी देवी विश्वविद्यालय को डोमालक्पी गांव बनाया जायेगा। जिले में 58.13 एकड़ जमीन चयन की गई है।’

ALSO READ- 201 जोड़ों का सामूहिक विवाह, कन्या के खाते में भेजे 35000, भाजपा के प्रदेश मंत्री रहे मौजूद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular