Wednesday, July 3, 2024
HomeKaam Ki BaatGood Morning Police: लखीमपुर खीरी में गुड मॉर्निंग बोल पुलिस लोगों को...

Good Morning Police: लखीमपुर खीरी में गुड मॉर्निंग बोल पुलिस लोगों को करा रही सुरक्षा का एहसास, पहल जान होगी खुशी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Good Morning Police: यूपी के लखीमपुर खीरी एसपी गणेश प्रसाद साहा की पहल लखीमपुर गुड मॉर्निंग पुलिस रंग लाती हुई नज़र आ रही है। मिशन गुड मॉर्निंग के पीछे मकसद है पुलिस की छवि को लोगों के बीच साफ सुथरा रखना और महिलाओं बच्चों और आमजनमानस से जुड़ाव रखना। एसपी खीरी खुद अभियान की अगुवाई कर रहे हैं। जिसमें महिला आरक्षी समेत जिले भर की फोर्स सभी ऐसे स्थानों पर जाती है, जहां सुबह-सुबह लोग एकत्रित होकर योगा करते हों या मॉर्निंग वॉक करने आते हों।

वर्दीधारी पुलिस लोगों को सुबह 5:00 बोलते हैं गुड मॉर्निंग

सुबह 5:00 बजे खीरी पुलिस वर्दी दुरुस्त होकर पार्कों और गांवों में जाकर लोगों को गुड मॉर्निंग बोलती है और उनको साइबरसेल महिला अपराध संबंधी कई जानकारियां देती है। गुड मॉर्निंग अभियान का असर यह है कि लोग सुबह सुबह वर्दी देखते ही बुजुर्ग हों, चाहे बच्चे हों या फिर चाहे महिलाएं। वर्दीधारी दुरुस्त पुलिसकर्मी उन्हें गुड मॉर्निंग बोलती हैं और उनके साथ बैठकर गपशप करती हैं। गुड मॉर्निंग पुलिस नेपाल बॉर्डर से सटे गांव में पहुंचकर लोगों से संवाद करती है और सभी को गुड मॉर्निंग बोलती है।

गुड मार्निंग आमजन से संवाद स्थापित करने का बेहतरीन तरीका-एसपी

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने बताया कि गुड मार्निंग आमजन से संवाद स्थापित करने का बेहतरीन तरीका है। यह पहल सुबह की पुलिसिंग व्यवस्था को मजबूत करने का एक बेहतरीन प्रयास है। संवाद के जरिए आमजन की समस्याओं का जानने का प्रयास भी है। उन्होंने आगे कहा कि शहर से इसकी शुरुआत हो गई है जो आगे चलकर नेपाल सीमा पर भी इसे प्रभावी किया जाएगा।

Varanasi News: युवती से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को वकीलों ने पीटा, पुलिसवालों से भी हुई झड़प

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular