Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki Baatदिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! केवल 80 मिनट...

दिल्ली से अयोध्या जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! केवल 80 मिनट में तय होगी अयोध्या का सफर, पढ़े पूरी खबर  

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Ram Mandir: यूपी की अयोध्या नगरी में राम मंदिर का 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा समारोह होना है। जिसके बाद 23 जनवरी से आम लोग भी रामलला के दर्शन कर सकेंगे। इस खास मौके पर अयोध्या जाने के लिए भीड़ में भी बढ़ोतरी हुई है, और सभी ट्रेनों की बुकिंग भी पहले ही ह चुकी है। लेकिन इस बीच यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। दिल्ली से अयोध्या के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो की उड़ानें जल्द ही शुरू होने जा रही हैं, जिससे यात्रियों के लिए अयोध्या तक का सफर आसान हो जाएगा।

30 दिसंबर को होगा उद्घाटन 

30 दिसंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस को राजधानी दिल्ली से अयोध्या के लिए अपनी उद्घाटन उड़ान का परिचालन करगी। ये उद्घाटन उड़ान एयरलाइन 16 जनवरी से इस मार्ग पर निर्धारण दैनिक सेवाएं शुरू करेगी। इसके साथ ही इंडिगो की उड़ानें भी 6 जनवरी से चालू होगी। अयोध्या में श्री राम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक रनवे भी बन गया है। जो ए-321/बी-737 प्रकार के विमानों के लिए बनाया गया है।

क्या होगी टाइमिंग 

एयरलाइन प्रबंधन से मिली सूचना के अनुसार, 2789, 30 दिसंबर को दिल्ली से 11 बजे रवाना होगा और 12.20 बजे अयोध्या में उतरेगी। वहीं, अयोध्या से आईएक्स 1769 उड़ान दिल्ली के लिए 12.50  बजे रवाना करेगी और 2.10 बजे पहुंचेगी। वहीं इंडिगो एयरलाइंस की 6E 2128, 6 जनवरी को दिल्ली से दोपहर के 12 बजे जाएगी और 1.15 में अयोध्या उतरेगी।

PM मोदी करेंगे उद्घाटन

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के मुताबिक, पीएण मोदी 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करने के लिए अयोध्या आएगें।

ALSO READ:

Exclusive: राम मंदिर उद्घाटन में अखिलेश जाएंगे या नहीं, उन्होंने खुद बताया है 

Shani Dev: सर्दियों में रखना है शनिदेव को प्रसन्न, तो कर ले ये काम, नहीं आएंगे जीवन में दुख

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular