Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशSonbhadra: गढ़वा से रेनुकूट जा रही मालगाड़ी के इंजन और वैगन पटरी...

Sonbhadra: गढ़वा से रेनुकूट जा रही मालगाड़ी के इंजन और वैगन पटरी से उतरे, बड़ा हादसा होते- होते बचा

- Advertisement -

Sonbhadra

इंडिया न्यूज, सोनभद्र (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में चोपन-गढ़वा रेल रूट पर दुद्धी रेलवे स्टेशन के पास सुबह अप लाइन पर रेनुकूट जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। पूर्वी होम के पास दो इंजन के साथ एक वैगन बेपटरी होने से रेल मार्ग पर परिचालन ठप हो गया। मालगाड़ी की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा होने से बच गया। मालगाड़ी बेपटरी होने की सूचना पर रेनुकूट, चोपन और गढ़वा से रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मालगाड़ी को महुअरिया स्टेशन पर खड़ा कराया गया
मालगाड़ी 58 वैगन नमक लेकर गढ़वा रोड से रेनुकूट के लिए निकली थी। सुबह 05.55 बजे दुद्धी नगर स्टेशन के पूर्वी होम पर पहुंचने पर दो इंजन के साथ पहली बोगी पटरी से उतर गई। ट्रेन की रफ्तार कम होने के कारण बड़ा हादसा होते-होते बच गया। घटना की जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम को दिया। मालगाड़ी बेपटरी होने की सूचना मिलते ही अधिकारियों में अफरातफरी मच गई।

स्टेशन अधीक्षक एके सिन्हा ने कहा कि स्टेशन के पूर्वी होम में मालगाड़ी डिरेल होने से ट्रैक का संचालन बाधित हो गया था। मेराल से इंजन मंगाकर 58 वैगन के मालगाड़ी को महुअरिया स्टेशन पर खड़ा करा दिया गया है। फिलहाल रेल मार्ग को सुचारू रूप से बहाल कर दिया गया है। डिरेल पटरी को दुरुस्त करने में लगभग 5 से 6 घंटे का समय लग सकता है।

दुद्धी-आश्रम मार्ग 3 घंटे रहा बाधित
दुद्धी स्थित रेलवे गेट संख्या 63 पूर्ण रूप से बंद होने से दुद्धी-आश्रम मार्ग पूर्ण रूप से बाधित हो गया। सुबह 5.55 बजे ट्रेन डिरेल होने के बाद 8.35 पर दूसरे इंजन से शेष बोगियों को महुअरिया शिफ्ट होने तक लगभग पौने तीन घंटे मार्ग बाधित रहा। रेलवे गेट के दोनों तरफ दुद्धी-आश्रम मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। दोनों तरफ के वाहनों को निकलने में जाम से जूझना पड़ गया।

यह भी पढ़ें: Rampur: युवक ने अपनी पत्नी को छोड़ साली से की शादी, परिजनों के उड़े होश

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular