Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगोरखपुर मेट्रो रेल कारपोरेशन के गठन की तैयारी हुई शुरू, जल्द शुरू...

गोरखपुर मेट्रो रेल कारपोरेशन के गठन की तैयारी हुई शुरू, जल्द शुरू होगा मेट्रों पर काम

गोरखपुर में जल्द मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए गोरखपुर मेट्रो रेल कारपोरेशन (जीएमआरसी) का गठन की तैयारियां की जा रही है। सीएम योगी इस परियोजना के प्रगति की खुद निगरानी कर रहे हैं। सीएम योगी ने काम तेज करने का निर्देश दिया। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) को भेज दिया गया है।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, गोरखपुर:

Gorakhpur Metro गोरखपुर में जल्द मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इसके लिए गोरखपुर मेट्रो रेल कारपोरेशन (जीएमआरसी) का गठन की तैयारियां की जा रही है। सीएम योगी इस परियोजना के प्रगति की खुद निगरानी कर रहे हैं। सीएम योगी ने काम तेज करने का निर्देश दिया। केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इस प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) को भेज दिया गया है।

मेट्रों प्रोजेक्ट पर 4600 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान

गोरखपुर में लाइट रेल ट्रांंजिट (एलआरटी) के रूप में मेट्रो संचालन की योजना बनाई गई। इसपर करीब 4600 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है। केंद्र सरकार के पब्लिक इंवेस्टमेंट बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद इसका निर्माण शुरू होने की कवायद चल रही थी लेकिन मेट्रोपोलिटन शहर में ही मेट्रो संचालित होने का नियम होने के कारण इसे कुछ दिन और रोकना पड़ा। शासन ने इस बाधा को दूर करने के लिए गोरखपुर को मेट्रोपोलिटन शहर घोषित कर दिया। अब मेट्रो के संचालन में कोई बाधा नहीं रह गई है।

ये भी पढ़ेंः गुरु तेगबहादुर के पग से पावन हुई माटी, पड़ गया नाम गुरुद्वारा गुरु का ताल 400th Prakash Parv of Sikh Guru Tegh Bahadur

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular