Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur News: CM योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे RSS चीफ मोहन भागवत, इस...

Gorakhpur News: CM योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे RSS चीफ मोहन भागवत, इस बात पर होगी चर्चा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Gorakhpur News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात संभव है। यह मुलाकात ऐसे समय हो रही है जब बीजेपी को हाल ही में यूपी में भारी हार का सामना करना पड़ा है। मोहन भागवत पांच दिन की यात्रा पर गोरखपुर में हैं, जहां आरएसएस का वर्ग प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज गोरखपुर आ सकते हैं। दोनों नेताओं की मुलाकात आज रात या कल होने की संभावना है।

CM योगी मिलेंगे मोहन भागवत से

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर के विकास को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे। इसके लिए वे आज शाम गोरखपुर जा सकते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि अगर उनकी और मोहन भागवत की मुलाकात होती है तो क्या चर्चा होगी? गौरतलब है कि जब भी मोहन भागवत गोरखपुर में होते हैं, सीएम योगी उनसे मिलते हैं। उच्च सूत्रों के अनुसार, जैसे ही सीएम योगी लखनऊ से गोरखपुर आएंगे, उनकी मोहन भागवत से मुलाकात होगी। सीएम को जिला विकास की बैठक में भी शामिल होना है, इसलिए माना जा रहा है कि वे एयरपोर्ट से सीधे RSS प्रमुख से मिलने जाएंगे।

Gorakhpur News: इस मुद्दे पर होगी बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की मुलाकात में मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होने की संभावना है। हमेशा की तरह, जब भी मोहन भागवत गोरखपुर में होते हैं, सीएम योगी उनसे जरूर मिलते हैं। आरएसएस, बीजेपी का पितृसंगठन है और मोहन भागवत उसके मुखिया हैं, इसलिए किसी भी राज्य में उनके दौरे के दौरान वहां के सीएम का उनसे मिलना एक प्रोटोकॉल है, जिसका सीएम योगी आदित्यनाथ हमेशा पालन करते हैं।

हालांकि, इस बार मुलाकात का महत्व और भी बढ़ जाता है, क्योंकि हाल ही में यूपी में चुनाव के परिणाम बीजेपी के लिए संतोषजनक नहीं रहे हैं। ऐसे में चर्चा के दौरान राजनीतिक स्थिति और आगे की रणनीतियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Also Read- UP News: ले सकेंगे शादी अनुदान योजना का लाभ, ज्यादा परिवारों को मिलेगा फायदा, जानिए कैसे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular