Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsGorakhpur News : बेकाबू बस ने ट्राली में मारी टक्कर, चार की...

Gorakhpur News : बेकाबू बस ने ट्राली में मारी टक्कर, चार की मौत,17 यात्री घायल, अंबेडकरनगर के अधिकतर यात्री

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), अयोध्या : अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बूथ नंबर चार के पास शुक्रवार रात करीब आठ बजे पीओपी लदा ट्राली लखनऊ से अंबेडकरनगर जा रही एक निजी बस (यूपी-42 बीपी 8558) में टक्करा गई। जिसके वजह से हादसा हो गया।

ट्रक चालक के सजगता से नहीं हई दुर्घटना

हादसे में बस पलटने ही वाली थी कि पीछे से आ रहे एक ट्रक के चालक सरदार जी ने सजगता दिखाते हुए अपने वाहन से बस को सहारा देखकर पलटने से बचाया, लेकिन पीओपी लदा बस के ऊपर ही पलट गया। यात्रियों से भरी निजी बस को टक्कर मारते हुए बस के ऊपर पलट गया।

चार लोगो को मौत,17 यात्री घायल

हादसे में दर्जनों यात्री बस में फंस गए। पुलिस ने रेस्क्यू कर लोगों को बाहर निकाला व अस्पताल पहुंचाया। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई और 17 यात्री घायल हो गए।

हादसे के समय वहां मौजूद लोग चाह कर भी बस में मौजूद लोगों की मदद नहीं कर पाए। घटना के प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय निवासी रोहित ने बताया कि लखनऊ की ओर से आ रही निजी बस मुड़ ही रही थी कि गोरखपुर की ओर से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक उसमें सीधे घुस गई।

अंबेडकरनगर जनपद के अधिकतर यात्री

बस यात्री राहुल ने बताया कि हादसे में पीओपी भरा ट्राली ट्रक के ऊपर चढ़ गया। इस दौरान पीछे आ रही एक अन्य ट्रक चालक ने हादसा देख बुद्धिमानी दिखाते हुए बस को सहारा देते पूरी तरह से पलटने से रोक दिया।

इसके बावजूद पीओपी लदा ट्रक उसके ऊपर चढ़ ही गया। हादसे के बाद बस में सवार लोग चीखने चिल्लाने लगे। इस दौरान कुछ यात्री अपने आप ही बस से निकलकर दूर जा खड़े हुए।

राहुल कहा कि हमारे सामने बस में यात्री फंसे दिख रहे थे लेकिन हम कुछ न कर सके सके। वहीं, घटना के बाद मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए और पुलिस के साथ बचाव कार्य किया।

दूसरी ओर हादसे में बाल-बाल बचे यात्रियों ने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे। जिसमें 30 बैठे थे। जबकि अन्य खड़े थे। अधिकतर यात्री अंबेडकरनगर जनपद के थे।

also read – ढूंढ़े नहीं मिल रहे सीमा योगी द्वारा रोपे गए पौधे, 72 हजार हेक्टेयर में रोपे गए थे 2.15 करोड़ से अध‍िक पौधे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular