Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherGorakhpur News: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से हो रही...

Gorakhpur News: यूपी में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से हो रही बारिश ने जीवन किया अस्त व्यस्त

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Gorakhpur News: सुबह से हो रही लगातार बारिश ने लोगो की जिन्दगी की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। गोरखपुर में सुबह से लगातार हो रही बारिश ने लोगो की मुश्किलें इस कदर बढ़ा दी है, कि लोग जहा के तहा थमे पड़े है, लेकिन बारिश रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी तेज कभी धीमे हो रही बारिश ने जल जमाव की स्तिथि पैदा कर दी है। फिलहाल बारिश अभी कल तक बने रहने वाला है, मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट कर रखा है।

रिमझिम फुहारों से मौसम हुआ सुहाना

बीते 3 दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। दिनभर बादल छाने और रिमझिम फुहारों से मौसम सुहाना हो गया है। पूरे दिन हुई बूंदाबांदी के बीच लोग भीगने को मजबूर हुए। मौसम विभाग ने अभी 2-3 दिन और ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। नार्थ-ईस्ट बंगाल में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते रविवार दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश से मानसून में बदलाव हुआ।

लगातार हो रही बारिश ने लोगों की बढ़ाई परेशानी

इससे पहले तीखी धूप के चलते लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल थे। मंगलवार को भी जिले के अलग-अलग हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश हुई थी। रातभर रिमझिम बारिश के बाद आज सुबह से ही बादल छाने के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई, और पूरे दिन यह सिलसिला चला, लगातार हो रही बारिश ने लोगो को एक जगह पर ही रुकने को मजबूर कर दिया। दिनभर रुक-रुक कर बारिश होने से लोग सड़को पर भीगने के साथ ही मौसम का लुफ्त उठाते भी नजर आये, लेकिन लागातार हो रही बारिश ने लोगो की परेशानी भी बढ़ा दी है।

दो-तीन दिन ऐसे ही मौसम रहने की उम्मीद

मौसम विभाग की माने तो नार्थ-ईस्ट बंगाल में हवा के कम दबाव बनने के साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के फिर से सक्रिय होने की वजह से पूर्वी यूपी में अभी 2-3 दिनों तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा। इसके बाद अक्टूबर के आखिरी में हल्की ठंड के साथ ही सुबह-शाम कोहरे और धुंध का प्रकोप देखने को मिल सकता है। लागातार हो रही बारिश का ग्राउंड से जायजा लिया हमारे इंडिया न्यूज़ संवाददाता सुशील कुमार ने।

तपमान में दर्ज की गई 87% नमी

गोरखपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं दिन भर में यह कई बार गिरकर 24 डिग्री तक भी पहुंचा, जबकि तापमान में 87 परसेंट की नमी दर्ज की गयी। आज पूरे दिन 16 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलती रही, बारिश होने की वजह से नदियों के जलस्तर में बदलाव नजर आने लगा है। राप्ती नदी के नेपाल स्थित कैचमेंट एरिया में बारिश होने से बर्डघाट में जलस्तर में 20 सेंटीमीटर की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी।

ALSO READ: AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला 

AAP सांसद के आवास पर ED रेड के छापे का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने कसा शिकंजा, जानें पूरा मामला

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular