Wednesday, May 15, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGorakhpur Update: CM योगी ने दी करोड़ों की सौगात! कहा- 2017 के...

Gorakhpur Update: CM योगी ने दी करोड़ों की सौगात! कहा- 2017 के बाद से बदली यूपी की तस्वीर, माफिया को लेकर कही ये बात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Sushil Kumar, Gorakhpur Update: पूरे देश में विकास, सुरक्षा और समृद्धि का सकारात्मक माहौल। यूपी में निवेशकों को सुरक्षा व हर तरह की सुविधा की गारंटी, पूरे देश में विकास, सुरक्षा और समृद्धि का सकारात्मक माहौल, उत्तर प्रदेश में बेहिचक निवेश करें, सरकार साथ खड़ी मिलेगी, गोरखपुर के गीडा पहुचे सीएम योगी ने प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का किया उद्घाटन,साथ ही सीएम के हाथों हुआ 136 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण, व 97 उद्यमियों को 102 भूखंडों का आवंटन, 14 को सीएम ने दिए आवंटन सह आशय पत्र ।

136 करोड़ रुपये के अवस्थापना कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में निवेश करने वालों तथा उद्योग लगाने वालों को सरकार की तरफ से आश्वस्त करते हुए कहा, कि उत्तर प्रदेश में निवेशकों व उद्यमियों को सुरक्षा और हर तरह की सुविधा की पूरी गारंटी है। निवेशकों, उद्यमियों के सामने किसी तरह की समस्या सामने नहीं आने दी जाएगी, न तो सुरक्षा के मामले में और न ही शासन की किसी सुविधा के मामले में, वे बेहिचक उत्तर प्रदेश में निवेश करें, सरकार उनके साथ खड़ी मिलेगी। सीएम योगी गीडा के सेक्टर 26 में 110 करोड़ रुपये के निवेश वाली तत्वा प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का उद्घाटन, 136 करोड़ रुपये के अवस्थापना कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण और 97 उद्यमियों को 102 भूखंडों के आवंटन सह आशय पत्र वितरण के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने निवेशकों और उद्यमियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा, कि सुरक्षा का माहौल देने के साथ ही सरकार हर तरह की सुविधा का लाभ दे रही है। निवेश मित्र और निवेश सारथी जैसे ऑनलाइन पोर्टल इसके लिए बनाए गए हैं, बिना किसी बाधा के निवेशकों को सरकार की तरफ से इंसेंटिव प्रदान किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज पूरे देश के अंदर एक सकारात्मक माहौल बना है, यह सकारात्मक माहौल विकास, सुरक्षा व समृद्धि का है। जब प्रत्येक व्यक्ति के एजेंडे में विकास होता है तो वह हर तरीके से उसके लिए माहौल बनाने में अपना योगदान देता है ।

2017 के पहले अपराध और माफिया हर एक व्यवस्था पर हावी

सीएम योगी ने कहा, कि सभी लोग जानते हैं, कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश की स्थिति क्या थी, और उसमें भी आज से पांच-सात साल पहले गोरखपुर की स्थिति क्या हुआ करती थी। अपराध और माफिया हर एक व्यवस्था पर हावी था। अराजकता चरम पर रहती थी। प्रदेश में हर दूसरे-तीसरे दिन एक दंगा होता था, भ्रष्टाचार चरम पर था। इस माहौल में राज्य के युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा हो गया था, विकास कार्य ठप हो गए थे, असुरक्षित वातावरण में कोई निवेश नहीं करता, सभी संस्थाएं अवमूल्यन की ओर जाती हैं। यही स्थिति उत्तर प्रदेश के अंदर देखने को मिल रही थी, पर पिछले छह वर्ष के अंदर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी नरेंद्र जी के मार्गदर्शन व नेतृत्व में आज सभी लोगों ने बदलते हुए उत्तर प्रदेश को देखा है ।

सरकार में स्लाटर हाउस लगाने का कार्य हो रहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि गीडा का यह वही क्षेत्र है जहां पर 2005-06 में समाजवाद पार्टी की सरकार में स्लाटर हाउस लगाने का कार्य हो रहा था। आज यहां स्लॉटर हाउस नहीं बल्कि एथेनॉल का प्लांट लगता है, हर घर नल की योजना के लिए पाइप की फैक्ट्री लगती है, डेरी का प्लांट लगता है। इन सबसे हजारों नौजवानों को रोजगार मिलता है। मुख्यमंत्री ने तत्वा प्लास्टिक के कर्मचारियों से अपनी बातचीत का स्मरण साझा करते हुए कहा कि यहां अधिकांश कामगार पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों से ही हैं। यदि पूर्वी उत्तर प्रदेश के नौजवान को अपने घर के पास जनपद या क्षेत्र में ही रोजगार मिल जाएगा तो उसे अपना घर छोड़कर पलायन के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा, ऐसे ही रोजगार का दृश्य आज हमें गीडा में देखने को मिल रहा है ।

यूपी को मिले हैं, 36 लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव

मुख्यमंत्री ने कहा, कि 10 से 12 फरवरी 2023 के बीच उत्तर प्रदेश के अंदर ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन हुआ था। इसमें उत्तर प्रदेश को 36 लाख करोड रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। अकेले गोरखपुर को करीब पौने दो लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले। 36 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों के धरातल पर उतरने पर एक करोड़ नौजवानों को नौकरी व रोजगार मिलने की संभावना है। गीडा में 102 नए उद्योगों की स्थापना के लिए आशय पत्र के वितरण का कार्य इसी संभावना को आगे बढ़ाएगा ।

युवाओं का यहां के उद्योगों में समायोजन हो सके 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 102 उद्योगों के लिए जमीन का आवंटन हो चुका है। उद्योग लगने लगेंगे तो लोगों की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू होगी। इसके दृष्टिगत उन्होंने एक बार फिर गीडा प्रशासन से कहा कि वह स्थानीय नौजवानों के स्किल डेवलपमेंट के लिए केंद्र खोलकर स्थानीय उद्योगों की आवश्यकता के अनुसार कोर्स चलाए। ताकि अधिक से अधिक स्थानीय युवाओं का यहां के उद्योगों में समायोजन हो सके। यहीं नौकरी मिलने पर नौजवानों को कोरोना जैसी आपदा में पलायन का दंश नहीं झेलना पड़ेगा और वे घर गृहस्थी का पालन करते हुए उद्योग को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे पाएंगे ।

सीएम योगी ने 102 भूखंडों का आवंटन पत्र किया वितरित 

गीडा सेक्टर 26 में आयोजित समारोह में सीएम योगी की मौजूदगी में 97 निवेशकों/उद्यमियों को 102 भूखंडों का आवंटन पत्र वितरित किया गया, 14 निवेशकों को भूखंड आवंटन पत्र मुख्यमंत्री के हाथों से प्राप्त हुआ, इन 102 भूखंडों पर अलग अलग यूनिट लगने से करीब 900 करोड़ रुपये का निवेश होगा, और निवेश के धरातल पर उतरने से करीब 4500 लोगों को रोजगार मिल सकेगा, निश्चित रूप से इस सरकार ने जहा गीडा की तश्वीर बदल दी, वही व्यापारियों के लिए अपने ही प्रदेश या जिले में व्यापार का एक बड़ा सुनहरा मौका भी दे दिया है ।

Also Read: Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी पर मिलें अलीगढ़ के बुजुर्ग कारीगर छोटेलाल से! बचपन से बनाते है गणेश जी की मूर्तियाँ

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular