Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsGorakhpur : ससुराल में महिला उड़ा ले गई फॉर्च्यूनर कार, पुलिस कर...

Gorakhpur : ससुराल में महिला उड़ा ले गई फॉर्च्यूनर कार, पुलिस कर रही जांच

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Gorakhpur : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur) में एक शख्स की चमचमाती फॉर्च्यूनर कार चोरी हो गई। वह लखनऊ से गोरखपुर अपनी ससुराल आये थे। चोरी की यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जिसमें ट्रैक सूट और मास्क पहने एक महिला कार पर हाथ साफ करती नजर आ रही है। वह खुद गाड़ी चलाकर मौके पर पहुंचीं और नौ दो ग्यारह हो गईं।

सुबह जब वाहन मालिक को इसकी जानकारी हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला की कार से लैपटॉप चोरी हो रहा है जो अपने साथ लेकर आई थी। फिलहाल पुलिस ने वाहन मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और अज्ञात चोर की तलाश शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला

यह मामला गोरखपुर (Gorakhpur) के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के विवेक पुरम मोहल्ले का है। जहां 17-18 दिसंबर की रात करीब 12:47 बजे कार चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। दरअसल, लखनऊ निवासी हिमांशु सिंह की ससुराल रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र के विवेक पुरम में है। 17 तारीख की शाम वह किसी काम से ससुराल आया था और रात को वहीं रुका था।

इस दौरान उन्होंने अपनी फॉर्च्यूनर कार घर के दरवाजे के पास खड़ी की थी। सुबह जब वह उठे तो उन्हें अपनी कार दरवाजे पर नहीं दिखी। जांच के बाद आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गई तो नजारा देखकर लोग हैरान रह गए। सफेद ट्रैक सूट और स्पोर्ट्स शूज पहने और मास्क लगाए एक महिला चोरी करने आई थी।

कैसे चोरी हुई लग्जरी कार

पुलिस के मुताबिक जब सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली गई तो पता चला कि महिला अपने साथ लैपटॉप लेकर आई थी। किसी डिवाइस की मदद से उसने बड़ी आसानी से कार का लॉक खोल लिया और कार में बैठने के करीब 8 मिनट के अंदर ही वह इसकी दीवानी हो गई। घटना के दौरान सीसीटीवी कैमरे में उसके साथ एक और महिला नजर आ रही है, आशंका है कि वह महिला भी उसके साथ है।

कहां जाते है चोरी के वाहन

सूत्रों की मानें तो ऐसे मामलों में चोरी की गाड़ी को बिहार के रास्ते नॉर्थ ईस्ट ले जाया जाता है। जहां से इसमें कुछ तकनीकी बदलाव करने के बाद इसे सीमा पार ले जाकर बर्मा या बांग्लादेश में सप्लाई किया जाता है।

पुलिस कर रही जांच

इस मामले में एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि गाड़ी किसी स्मार्ट डिवाइस से चोरी हुई है। पुरानी चाबी को निष्क्रिय कर नई चाबी का प्रयोग कर अपराध को अंजाम दिया गया। गोरखपुर पुलिस पहले भी ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ कर चुकी है। फिलहाल चोरों की तलाश जारी है

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है। एसओजी टीम और रामगढ़ ताल थाना पुलिस सर्विलांस के जरिए चोरी गए वाहन का पता लगाने में जुटी है। शुरुआती दौर में इस घटना से जुड़े कुछ अहम सुराग मिले हैं, साथ ही यह भी पता चला है कि गाड़ी किस दिशा में गई थी। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular