होम / Kichha News: CM धामी का चला बुलडोजर, दुकाने और पक्के मकान ध्वस्त

Kichha News: CM धामी का चला बुलडोजर, दुकाने और पक्के मकान ध्वस्त

• LAST UPDATED : May 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), उधम सिंह नगर “ Kichha News ” : उत्तराखंड में सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए सरकार की बुलडोजर की कार्रवाई लगातार जारी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपनी अपनी भूमि को चिन्हित करके उसका रजिस्टर भी मेंटेन रखें। जिसके चलते आज उधम सिंह नगर के किच्छा में पुलिस प्रशासन ने रेलवे स्टेशन के पास से अतिक्रमण हटाया।

15 लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया

उधम सिंह नगर के किच्छा क्षेत्र में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने रेलवे स्टेशन के पास से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस दौरान अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहे 15 लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है । किच्छा रेलवे स्टेशन के पास हल्द्वानी रोड पर बनी लगभग 195 दुकानों को पुलिस टीम के द्वारा सुबह से ही तोड़ने की कार्यवाही जा रही है।इसके साथ ही पुलिस टीम के द्वारा लगभग 200 पक्के मकानों को भी तोड़ने का काम किया गया।

किच्छा सीओ ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई का जो भी व्यक्ति विरोध कर रहा है उस को हिरासत में लिया जा रहा है और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है।

455 हेक्टेयर से ज्यादा भूमि को खाली भी करा लिया गया

बता दें, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण के खिलाफ चल रही प्रशासन की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि धार्मिक स्थल की आड़ में अतिक्रमण करने वालों से पहले ही कहा गया था कि वो अतिक्रमण को खुद ही हटा लें। जिसके बाद कई लोगों ने अतिक्रमण को हटा लिया था। ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री ने धन्यवाद भी किया है जबकि जिन लोगो ने अतिक्रमण को नहीं हटाया उनके लिए प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है। जो आगे भी जारी रहेगी।आपको बता दें कि प्रदेश में 11 हजार हेक्टेयर से ज्यादा सरकारी भूमि पर अतिक्रमण चिन्हित किया गया है जिनमें से अब तक की कार्रवाई में 455 हेक्टेयर से ज्यादा भूमि को खाली भी करा लिया गया है।

Also Read: Uttarakhand Congress: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा, इन सवालों के मांगे जवाब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox