Thursday, July 4, 2024
HomeLive UpdateCM Yogi Greater Noida Visit Live: सीएम योगी ने BJP नेताओं से...

CM Yogi Greater Noida Visit Live: सीएम योगी ने BJP नेताओं से जाना जिले का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),CM Yogi Greater Noida Visit Live: आज 24 दिसंबर को सीएम योगी आदित्यानाथ गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में होने वाली दीक्षा समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में 7914 छात्रों को डिग्री देनी है।

24 Dec 2023 12:42AM

किसान दिवस के खास अवसर पर निवार को मुरादाबाद जाने के दौरान  सीएम योगी आदित्यनाथ बरेली एयरफोर्स स्टेशन पर करीब दस मिनट ठहरे। उन्होंने बीजेपी विधायकों और संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात कर शहर का हालचाल जाना और फिर मुरादाबाद के लिए रवाना हो गए।

समारोह में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी होंगे शामिल

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ होंगे। कार्यक्रम में की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलाधिपति सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री जेवर में बन रहे एयरपोर्ट की प्रगति पर भी चर्चा करेंगे। आज 24 दिसंबर को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दिन में 11.50 में हेलीकाप्टर से विश्वविद्यालय में बनाए गए हेलीपैड पर आएंगे। जहां उनका स्वागत सीएम के साथ जनप्रतिनिधि करेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

उपराष्ट्रपति और सीएम आठ छात्रों को चांसलर पदक और आठ छात्रों को पीएचडी की उपाधि प्रदान करेंगे। वह छात्रों से भी बात करेंगे। 24 दिसंबर को 14:30 बजे उपराष्ट्रपति ने यूनिवर्सिटी में बने हेलीपैड को अलविदा कहा। दोपहर 2.35 बजे प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर हिंडन एयरपोर्ट के लिए रवाना होगे। उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की मौजूदगी को देखते हुए पुलिस, प्रशासन और अधिकारियों ने तैयारियां कीं। विश्वविद्यालय और उसके आसपास सुरक्षा उपाय कड़े कर दिए गए हैं।

2 हजार सैनिकों को किया गया तैनात (CM Yogi Greater Noida Visit Live)

जहां तक ​​उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा की बात है तो दो हजार जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। दोनों वीआईपी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने शनिवार को जीबीयू परिसर में बैठक की। उपराष्ट्रपति और सीएम की सुरक्षा के लिए रविवार को दो हजार सैनिकों को तैनात किया गया था। इनमें पांच एसपी अधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा, 14 स्वचालित ट्रांसमिशन इकाइयाँ तैनात की गई हैं। इसके अलावा, सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए PAK और ट्रैफिक पुलिस के तीन ऑपरेशनल अधिकारी शामिल होंगे।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री को शनिवार को ग्रेटर नोएडा आना था, लेकिन कतिपय कारणों से वह शनिवार को नहीं आ सके। रविवार को दोनों वीआईपी के आगमन को लेकर राज्य बजटीय संस्थान के क्षेत्र में दो हेलीपैड स्थापित किये गये थे। मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिले के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

ALSO READ:

UP Liquor Shops Timing: शराब प्रेमियों के लिए खुशबरी! यूपी में नए साल के मौके पर देर रात तक खुले रहेंगे ठेके   

Uttarakhand Crime: शर्मसार हुआ खून का रिश्ता! बाप और बेटे ने ही कर दी भाई की हत्या, मां भी रही शामिल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular