Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGreat Start for India in Davis Cup 2022 : रामकुमार और युकी...

Great Start for India in Davis Cup 2022 : रामकुमार और युकी ने डेनमार्क के खिलाफ भारत को दिलाई 2-0 की बढ़त

- Advertisement -

Great Start for India in Davis Cup 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : बेहतरीन एस लगाकर जब रामकुमार रामनाथन ने अपना मैच खत्म किया तो भारतीय खेमा खुशी से झूम उठा। इसी तरह युकी भांबरी ने दो सेटों के पहले गेम में अपने विपक्षी की सर्विस ब्रेक करके भारत को डेविस कप ग्रुप 1 प्लेआॅफ में पहले दिन 2-0 से आगे कर दिया। दिल्ली जिमखाना क्लब में भारत और डेनमार्क के मुकाबले में अब शनिवार को एक डबल्स और दो रिवर्स सिंगल्स खेले जाएंगे।

New Delhi, Mar 04 (ANI): Spectators watch India’s Ramkumar Ramanathan and Denmark’s Christian Sigsgaard Davis Cup 2022 World Group Playoff 1 tie, at Gymkhana Club, in New Delhi on Friday. (ANI Photo/ Mohd Zakir)

रामकुमार रामनाथन ने पहले सिंगल्स में क्रिश्चियन सिग्सगार्ड के खिलाफ डीजीसी के फास्ट ग्रास कोर्ट पर 6-3, 6-2 की जीत दिलाकर भारत को अच्छी शुरूआत दी। इसके बाद युकी भांबरी ने मिकेल टॉरपेगार्ड को 6-4, 6-4 से हरा दिया। पहले सिंगल्स में रामकुमार टॉस हारने के बाद पहले सर्विस करते हुए डेनिश खिलाड़ी सिग्सगार्ड पर दबाव बनाने में कामयाब रहे। टेनिस के दिग्गजों ने पहले ही बताया था कि डीजीसी के फास्ट ग्रास कोर्ट का फायदा भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा, जिसे रामकुमार ने साबित कर दिखाया और पहला मैच 6-3, 6-2 से भारत के नाम किया।

रामकुमार की गति का कोई जवाब नहीं

New Delhi, Mar 04 (ANI): India’s Ramkumar Ramanathan returns a ball during his match against Denmark’s Christian Sigsgaard during Davis Cup 2022 World Group Playoff 1 tie, at Gymkhana Club, in New Delhi on Friday. (ANI Photo/Mohd Zakir)

रामकुमार की गति और ग्राउंड स्ट्रोक का डेनिश खिलाड़ी के पास कोई जवाब नहीं था। पूरे मैच के दौरान युकी भांबरी और माइकल टॉरपेगार्ड मे कड़ी टक्कर देखने को मिली। युकी ने शुरूआत से मैच को अपने पाले में करते हुए मिकेल को दबाव में ला दिया था। युकी इस मैच को 5-1 से जीतने की राह पर थे लेकिन तभी डेनिश खिलाड़ी ने शानदार वापसी की और मुकाबले में 5-4 से जीत के करीब आ गए थे। भांबरी ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच को 6-4, 6-4 से अपने नाम किया। डेविस कप में ग्रास कोर्ट का भारतीय खिलाड़ियों को खासा फायदा मिला।

भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा

लगातार दो मैच में जीत से भारतीय टीम का मनोबल काफी बढ़ा है और यह आगे आने वाले सभी मैच में भारतीय टीम को अच्छा खेल दिखाने में मदद करेगा। युकी ने मुकाबले के बाद कहा है कि मुझे ग्रास कोर्ट के साथ तालमेल बिठाना पड़ा क्योंकि गेंद में उछाल कम था। मैं एक बेसलाइन खिलाड़ी हूं जो गेंद को जोर से हिट करना पसंद करता है। मैच के दौरान, मुझे एहसास हुआ कि मुझे सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए। शुरूआत में 1-0 से ऊपर होने से मेरा मनोबल बढ़ा जिस वजह से मैं यह मुकाबला जीतने में कामयाब रहा।”

रामकुमार ने घरेलू परिस्थितियों और दर्शकों के समर्थन को अपनी शानदार जीत का श्रेय देते हुए कहा है कि ह्लमुझे स्लाइस करना और सर्विस देना पसंद है, इसलिए यह मेरे लिए एक अच्छा मैच था। सबसे अच्छा हिस्सा भीड़ का समर्थन था। हमारे लिए सब कुछ अच्छा काम किया। कल जब मैं अभ्यास कर रहा था तो मैं गेंद को काफी अच्छे से हिट कर रहा था। मेरे सभी फोरहैंड और बैकहैंड शॉट अच्छे से आ रहे थे। जिस तरह से मैं टाई की शुरूआत से ही गेंद को हिट कर रहा था, उससे मुझे अच्छा लगा। इसलिए, यह टीम के लिए एक शानदार परिणाम था।

रोहित राजपाल ने रामकुमार और युकी जीत पर खुशी व्यक्त की

New Delhi, Mar 04 (ANI): Denmark’s Christian Sigsgaard shakes hands with India’s Ramkumar Ramanathan after playing their Davis Cup 2022 World Group Playoff 1 tie, at Gymkhana Club, in New Delhi on Friday. (ANI Photo)

भारत के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल ने रामकुमार और युकी जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा है कि ह्लरामकुमार का खेल काफी शानदार था। युकी का पहला सेट कड़ा था। लेकिन उन्होंने अपने खेल को आगे बढ़ाया और भारत को 2-0 से इस मुकाबले में आगे कर दिया। आज का नतीजा बताता है कि हमारी टीम में कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे पास टाई में जाने के लिए एक स्पष्ट रणनीति थी, क्योंकि सतह पर उछाल कम थी। ग्रिप्स को देखें तो यह कोर्ट के लिए हार्ड ग्रिप था। रामकुमार और युकी ने आज काफी अच्छा प्रदर्शन किया।”

डेनमार्क के कप्तान फ्रेडरिक नीलसन ने शनिवार को निर्धारित युगल के साथ अपनी टीम की संभावनाओं के बारे में कहा है कि “हम दबाव में नहीं हैं, बस हमें कल युगल जीतने की जरूरत है। अगर हम कल नहीं जीतते हैं, तो हम इस मुकाबले से बाहर हैं। हमारी युगल टीम मुख्य रूप से नौजवान लड़कों से बनी है। भारत ने आज टेनिस की पारंपरिक तौर पर ग्रास कोर्ट पर अपना खेल दिखाया है उन्हें बधाई।”

दूसरे दिन भारतीय जोड़ी रोहन बोपन्ना और दिविज शरण का सामना डेनमार्क केजोहान्स इंगिल्डसन और फ्रेडरिक नीलसन से होगा। इसके बाद एकल में रामकुमाररामनाथन का सामना मिकेल टॉरपेगार्ड करेंग, और दूसरे एकल में युकी भांबरी क्रिश्चियन सिग्सगार्ड से भिड़ेंगे।

Read More : India Won 2nd Match of Davis Cup डेविस कप के दूसरे मैच में भी भारत की जीत

Read More : Davis Cup 2022 Countdown begins रामकुमार पहला सिंगल्स और युकी भांबरी दूसरा सिंगल्स खेलेंगे

Read More : Prerna Bhambri Will Host First Fan Lounge in Davis Cup 2022 प्रेरणा भांबरी करेंगी ‘फैन लाउंज’ की मेजबानी, डेविस कप में पहली बार हुआ आयोजन

Read More : Prerna Bhambri to host first-ever Tennis Fan Lounge for Davis Cup

Read More : India vs Denmark in Davis Cup 2022: डेनमार्क के खिलाफ मौसम, सतह और होम कंडीशंस से मिलेगा भारत को फायदा : रमेश कृष्णन

Read More : Australian Open Singles Champion 2022 राफेल नडाल ने अपने करियर का दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता, फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular