Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGreater Noida: पुलिस की नाक के नीचे नशे का व्यापार, 550 करोड़...

Greater Noida: पुलिस की नाक के नीचे नशे का व्यापार, 550 करोड़ की ड्रग्स के साथ 3 नाइजीरियन गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Greater Noida: ग्रेटर नोएडा पुलिस को आज एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल पुलिस ने ड्रग्स की सप्लाई करने वाले ड्रग्स के कारोबार में लिप्त 3 नाइजीरियन को ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से लगभग 500 करोड़ की ड्रग्स की खेप भी बरामद हुई है। पुलिस की अभी तक की सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। इससे पहले कल पुलिस ने कल बीटा थाना क्षेत्र से भी 200 करोड़ से ज्यादा मात्रा में ड्रग्स की सप्लाई करने वालों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस को बड़ी कामयाबी

पुलिस बताया कि इससे पहले भी ड्रग्स की सप्लाई करने वाले गिरफ्तार हुए थे। पुलिस का कहना है कि इंटरनेशनल बॉर्डर की तरफ तस्करी करने के सबूत मिले है। इस एंगल से जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की एक कोरियर कंपनी से इंटरनेशनल लेवल पर ड्रग्स की तस्करी करते थे। पुलिस की जांच में दो सेल कंपनियां भी सामने आई। इन दोनों कंपनियों के माध्यम से पैसा विदेश भेजा करते थे। बताया जा रहा है कि मनी लॉन्ड्रिंग एंगल पर भी इस मामले में जांच की जाएगी।

बंदरगाहों के रास्ते ड्रग्स की सप्लाई

जांच में सामने आया है कि ये लोग बंदरगाहों के रास्ते गारमेंट्स कपड़ों में छुपा कर व्रत की तस्करी करते थे।वहीं इसका तार मुंबई गोवा तक जुड़े हो सकते हैं। ड्रग्स कारोबार से जुड़े पकड़े गए अभी तक 13 अफ्रीकी मूल के नागरिकों के वीजा अवधि समाप्त मिली है। जिन इलाकों में ड्रेस की फैक्ट्री का संचालन पाया गया है उन इलाकों के थानेदार चौकी इंचार्ज बीट कांस्टेबल सहित एलआईयू के कर्मचारियों की जांच होंगी। बता दें कि ATS, IB, NIA, STF, NCB भी मामले की जांच में जुटी है। पुलिस रिमांड पर लिए गए मास्टरमाइंड चिट्टी की निशानदेही पर दूसरी फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों की भी पहचान हुई। आने वाले दिनों में कई और गिरफ्तारियां संभव है।

Also Read:

UP New DGP: प्रदेश को तीसरी बार मिला कार्यवाहक डीजीपी,आईपीएस विजय कुमार को जिम्मेदारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular