Friday, July 5, 2024
HomeAccident NewsGreater Noida : गौर सिटी में आम्रपाली परियोजना स्थल पर गिरी लिफ्ट,...

Greater Noida : गौर सिटी में आम्रपाली परियोजना स्थल पर गिरी लिफ्ट, 4 लोगों की मौत, सीएम ने जताया दुःख

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Greater Noida ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा के बिसरख कोतवाली क्षेत्र की एक हाउसिंग सोसायटी में लिफ्ट गिरने से हादसा हो गया है। यह हादसा ड्रीमवैली टेक जोन 4 में हुआ। बताया जा रहा है कि इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।

यह लिफ्ट आम्रपाली ग्रुप की एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में गिरी है। मृतकों में वहां काम करने वाले मजदूर भी शामिल हैं। हादसे में चार लोग घायल हो गए।

लिफ्ट में रखी थी निर्माण सामग्री

यह बिल्डिंग एक मूर्ति के पास बनाई जा रही थी। इसी दौरान ये लिफ्ट काफी ऊंचाई से नीचे गिर गई। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है । फिलाहल, पुलिस का रेस्क्यू टीम द्वारा मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

मौजूद लोगों ने बताया कि लिफ्ट में निर्माण सामग्री थी। वहां मजदूर भी थे। अचानक लिफ्ट खराब हो गई और लिफ्ट नीचे चली गई। इस घटना में मारे गए मजदूरों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। इन घायलों को देखने के लिए ग्रेटर नोएडा के सीईओ एनजी रवि और जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा घटना का जायजा लेने के लिए अस्पताल पहुंचे।

10-11 मंजिल ऊपर से गिरी लिफ्ट

बताया जा रहा है कि ये लिफ्ट दस से ग्यारह मंजिल ऊपर से गिरी है। हादसे के वक्त नाव पर करीब एक दर्जन लोग सवार थे। लिफ्ट मोटर ऊपर ही रह गई। लिफ्ट टूट कर नीचे गिर गयी।

आज यूपी के नोएडा में सुबह से ही धुप नहीं हुई और लगातार बारिश हो रही है । ऐसे में काम क्यों किया जा रहा था, क्या लिफ्ट ओवरलोड थी? इन सभी बिंदुओं पर जांच की जायेगी।

मुख्यमंत्री ने दिया जांच का आदेश

ग्रेटर नोएडा में हुए हादसे का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया संज्ञान। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने और उनका उचित इलाज कराने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की।

मुख्यमंत्री ने भी जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया है कि जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचें और राहत कार्य तेज करें।

Also Read – Chandauli News : जंगल में बंद लाल रंग के ट्रॉली बैग में मिला महिला का शव, पुलिस कर रही…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular