Tuesday, July 2, 2024
HomeBreaking NewsGreater Noida School Closed : 29 से 30 दिसंबर तक बंद रहेंगे...

Greater Noida School Closed : 29 से 30 दिसंबर तक बंद रहेंगे नोएडा के सभी स्कूल, DM ने दिया निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Greater Noida School Closed : ग्रेटर नॉएडा में ठण्ड का कहर बढ़ता जा रहा है। चारों तरफ कोहरे की वजह से धुंध छाया रहता है। इसके कारण कई सारी दुर्घटना भी होती रहती है। इसको देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलो की छुटियों का ऐलान कर दिया है।

12वीं तक के सभी स्कूल बंद

बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्धनगर में 29 और 30 दिसंबर को जिले के 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने यह निर्णय लिया है। इसके साथ ही गौतमबुद्धनगर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया है कि स्कूलों में कार्यरत सभी शिक्षक/कर्मचारी छुट्टियों के दौरान सामान्य रूप से काम करते रहेंगे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, गौतमबुद्धनगर, राहुल पवार द्वारा जारी आदेश के अनुसार घने कोहरे एवं अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी, गौतमबुद्धनगर द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में सभी बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई) /आईबी एवं अन्य) जनपद गौतमबुद्ध नगर में यह चल रहा है।

राजकीय/परिषदीय विद्यालयों/सरकारी विद्यालयों/अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों (कक्षा नर्सरी से 12 तक) द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालयों में दिनांक 29 : 12 : 2023 से 30 : 12 : 2023 तक अवकाश रहेगा। उक्त विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षक/कर्मचारी यथावत कार्य करते रहेंगे।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने दिया आदेश

इससे पहले मथुरा जिलाधिकारी के निर्देश के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ठंड और कोहरे की बढ़ती गंभीरता को देखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव करने का आदेश दिया था। मथुरा में कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों का समय बदल दिया गया है।

जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों को सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया था। अलीगढ़ के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने आदेश दिया कि अत्यधिक ठंड को देखते हुए जिले में कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्डों के सीबीएसई, आईसीएसई, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल 28 और 29 दिसंबर को बंद रहेंगे।

मौसम विभाग ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में कोहरा छाए रहने का भी अनुमान जताया है। इसके साथ ही यूपी के कई जिलों में घना कोहरा देखने को मिल रहा है। इस बीच अगले 48 घंटों में ठंड और बढ़ेगी और तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular