Friday, July 5, 2024
HomeAasthaGuruwar vrat: गुरुवार व्रत करने से दूर होती हैं कई समस्याएं, जानें...

Guruwar vrat: गुरुवार व्रत करने से दूर होती हैं कई समस्याएं, जानें व्रत के दौरान किन बातों का रखें ध्यान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Guruwar vrat: हिंदू धर्म में हर दिन किसी देवी देवता को समर्पित होता है। इन्हीं में से एक दिन बृहस्पतिवार का है जो कि हिंदू धर्म में विष्णु भगवान को समर्पित होता है। इस दिन बृहस्पति देव और विष्णु भगवान की पूजा का विधान माना गया है। साथी इस दिन पवित्र केले वृक्ष की पूजा की जाती है।

कब रखें गुरुवार का व्रत

यदि आप भी गुरुवार का व्रत रखना चाहते हैं तो आप इसे किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को उठा सकते हैं। इस व्रत को करने से विवाह में आ रही बढ़ाएं खत्म होती हैं, साथी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

गुरुवार व्रत की कथा से क्या मिलते हैं लाभ

विष्णु भगवान के लिए व्रत करने पर आपको उसका लाभ तभी मिलेगा जब पूजा के दौरान आप गुरुवार व्रत की कथा पढ़ेंगे या सुनेंगे। बिना इसके व्रत को अधूरा माना जाता है। माना जाता है कि गुरुवार के दिन पावर कर पूजा में संबंधी कथा पढ़ने से बृहस्पति देव प्रसन्न होते हैं और हर पीड़ा से मुक्ति मिलती है पूर्ण विवाह इसलिए गुरुवार के दिन अगर आप व्रत करते हैं तो आपको व्रत कथा जरूर पढ़नी या सुनी चाहिए।

ALSO READ:

स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, बोले- कारसेवकों पर गोली संविधान.. 

UP Crime: पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या! बेटे ने पिता के लिए की फांसी की मांग 

UP News: रात में अंगीठी जलाना पड़ा जानलेवा! पूरा परिवार ही खत्म होने की कगार पर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular