Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशवाराणसीGyanvapi Case: बढ़ सकती हैं अखिलेश यादव और ओवैसी की मुश्किलें, कोर्ट...

Gyanvapi Case: बढ़ सकती हैं अखिलेश यादव और ओवैसी की मुश्किलें, कोर्ट सुना सकता है अहम फैसला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, वाराणसी: ज्ञानवापी केस के तहत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और सांसद अससुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा या नहीं इसपर आज फैसला आ सकता है। ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग के पास गंदगी फैलाने और उस पर बयानबाजी कर धार्मिक भावना भड़काने, नारेबाजी के मामला सुनवाई योग्य है या नहीं इसपर आज एसीजेएम पंचम की अदालत में आदेश आ सकता है।

अखिलेश की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
मामले में शनिवार को ही आदेश आने वाला था लेकिन किसी कारण नहीं आ सका था। वाराणसी के रामेश्वर निवासी अधिवक्ता हरिशंकर पांडेय की ओर से दाखिल वाद में मुकदमा सुनने योग्य है या नहीं, इस पर सुनवाई पूरी हो चुकी है। उन्होंने ज्ञानवापी में वजू स्थल के पास मिले कथित शिवलिंग के पास गंदगी फैलाने और शिवलिंग को लेकर बयानबाजी कर धार्मिक भावना भड़काने, नारेबाजी के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और एआईएमआईएम चीफ असुद्दीन ओवैसी समेत शहर काजी और मौलवी पर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इस मामले में अदालत ने आदेश के लिए 17 अक्तूबर की तारीख मुकर्रर की है।

शनिवार को सुनवाई हुई पूरी
ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगाने संबंधी वाद सुनवाई योग्य है या नहीं, इस पर 27 अक्तूबर को आदेश आ सकता है। इस प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक कोर्ट महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत में चल रही सुनवाई शनिवार को पूरी हो गई।

वाद सुनवाअदालत में किरन सिंह की तरफ से मानबहादुर  योग्य है ये ट्रायल का विषयसिंह, शिवम गौड़ और अनुपम द्विवेदी ने दलीलें पेश कीं। वरिष्ठ अधिवक्ता मानबहादुर सिंह ने कहा कि वाद सुनवाई योग्य है या नहीं, इस मुद्दे पर अंजुमन इंतजामिया की तरफ से जो भी मुद्दा उठाया गया है, वह साक्ष्य व ट्रायल का विषय है।

यह भी पढ़ें- Vaishali Takkar Sucide: सपने में नहीं मरना चाहती थीं वैशाली, बचपन से ही आते थे शेर के नाइटमेयर – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular