Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsGyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण मामले में आज वाराणसी जिला जज का आएगा...

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण मामले में आज वाराणसी जिला जज का आएगा फैसला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),वाराणसी,Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण से जुड़े सात मुकदमों की एक साथ सुनवाई किए जाने के संबंध में वाराणसी सुनवाई होनी है और माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ अवधेश राय हत्याकांड की सुनवाई आज सोमवार 22 मई को जिला जज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में होगी। ज्ञानवापी केस में अदालत को फैसला लेना है कि सभी मामले एक साथ सुनवाई योग्य हैं भी या नहीं।

सुप्रीम कोर्ट ने एचसी के फैसले पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई वाली बेंच के सामने मस्जिद मैनेजमेंट कमिटी की ओर से हुजेफा अहमदी ने मामला उठाया और कहा कि मामले में जल्द सुनवाई की दरकार है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह शुक्रवार को मामले की सुनवाई करेंगे। हिंदू पक्ष ने मस्जिद परिसर में कथित रूप से शिवलिंग मिलने का दावा किया था।

क्या है मामला

दरअसल पूरा मामला ज्ञनवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने से शुरू हुआ था। इस पर हिंदू पक्ष ने कहा कि ये शिवलिंग है जब कि मुस्लिम पक्ष का कहना है कि ये फव्वारा है। ऐसे में जांच के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। वहीं कोर्ट ने इस याचिका को स्वीकार लिया और मामले पर सुनावई करते हुए फैसला सुनाया। फैसले को चुनौती देने के लिए मुस्लिम पक्ष सुप्रीम कोर्ट गया। जहां इस मामले पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है। बता दें इस मामले की सुनवाई 7 अगस्त को होनी है।

Bajrang Punia: बजरंग पुनिया ने स्वीकार किया, बृजभषण सिंह का चैलेंज, जानें बीजेपी सांसद ने क्या दी थी चुनौती?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular