Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGyanvapi: देर रात व्यास जी तहखाने में हुई पूजा, DM की मौजूदगी...

Gyanvapi: देर रात व्यास जी तहखाने में हुई पूजा, DM की मौजूदगी में भारी पुलिस फोर्स तैनात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Gyanvapi News:  उत्तर प्रदेश के वाराणसी परिसर में स्थिति व्यास जी के तहखाने में जिला अदालत से पूजा पाठ की इजाज़त मिलने के बाद देर रात कमिश्नर द्वारा परिसर में पुजा पाठ कराई गई। कोर्ट के फैसले के बाद कुछ घटों बाद ही प्रशासन की ओर से यहाँ पूजा की तैयारियां शुरू करा दी गईं। काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों और मुख्य पुजारी की देखरेख में पूजा पाठ की गई। इस पूजा में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त मुहूर्त निकालने वाले गणेश्वर द्रविड़ और मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा भी शामिल रहे।

ज्ञानवापी परिसर और काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा बढ़ी

वाराणसी के डीएम एस राजलिंगम ने व्यास जी के तहख़ाने में पूजा-पाठ कराए जाने की सूचना दी। पूजा-पाठ के बाद बाहर आते हुए उन्होंने बताया कि कोर्ट की ओर से जो आदेश दिया गया था, उसका पालन किया गया। इन सब के बीच सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ज्ञानवापी परिसर और काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दी गई है। देर रात से ही यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

हिन्दू पक्ष ने जताई खुशी

व्यास जी तहख़ाने के में पूजा के बाद हिन्दू पक्ष के लोगों ने खुशी जाहीर की है। इसे लेकर हिन्दू पक्ष के वादी एडवोकेट सोहनलाल आर्य ने कहा कि कि “आज का दिन हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है, रोम-रोम पुलकित हो गया है। जैसे ही बाबा के दर्शन किए। हमे लगता है कि कोर्ट का जो फ़ैसला हैं उन्होंने आदेश दिया था कि विश्वनाथ ट्रस्ट व्यास जी का तहख़ाना खोले और जनता को दर्शन के लिए रास्ता दे। हम लोग बाबा के दर्शन करने गए। वहां अभी भी सारी व्यवस्थाएं परिपूर्ण हैं। लेकिन, लोगों को दर्शन नहीं करने नहीं दिया जा रहा है।”

ALSO READ: 

Valentine’s Day 2024: इस वैलेंटाइन को बनाएं यादगार, यूपी के इन 5 जगहों का करें दीदार 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी पर आज वाराणसी कोर्ट का अहम फैसला, व्यासजी तहखाने में मिलेगा पूजा-पाठ का अधिकार?

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular